logo

अग्निपथ विरोध : युवाओं के विरोध में धू-धू कर जल रहा बिहार, छपरा में ट्रेन में लगाई आग, तो आरा में दुकान लूटी

WhatsApp_Image_2022-06-15_at_11_11_04_PM1.jpeg

डेस्क:
बिहार में सेना में भर्ती के लिए सरकार द्वारा लाई गई  अग्निपथ’ योजना का विरोध प्रदर्शन आज है। युवाओं में इस योजना को लेकर आक्रोश है। देश के कई हिस्सों में इसके लिए जमकर प्रदर्शन किया जा रहा है। बिहार में चल रहें  प्रदर्शन ने अब उग्र रूप ले लिया है। छात्रों का यह प्रदर्शन राज्य के 12 जिलों तक पहुंच चुका है। विरोध कर रहे युवाओं के निशाने पर मुख्‍य तौर से भारतीय रेल ही रहा।


12 जिलों तक पहुंचा विरोध प्रदर्शन
3 दिनों से हो रहें विरोध में आक्रोशित युवाओं ने रेलवे को सबसे ज्याद नुकसान पहुंचाया है। योजना के विरोध में युवाओं ने बुधवार को भी मुजफ्फरपुर, मुंगेर, अरवल, गया, भागलपुर, आरा, बक्सर और बेगूसराय में प्रदर्शन किया था। मुजफ्फरपुर में सेना भर्ती बोर्ड कार्यालय के पास 4 घंटे बवाल किया। तोड़फोड़ और आगजनी की।


छपरा में ट्रेन में लगाई आग
उग्र प्रदर्शनकारियों ने छपरा में यात्री ट्रेनों को व्‍यापक पैमाने पर नुकसान पहुंचया। तोड़फोड़ करने के साथ ही पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी गई। प्‍लेटफॉर्म पर भी सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। रेलवे ट्रैक पर विरोध-प्रदर्शन करने के कारण ट्रेनों का परिचालन भी ठप हो गया। इससे यात्रियों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।वहीं, दिल्‍ली-हावड़ा रेलवे रूट पर पड़ने वाले आरा में भी उग्र प्रदर्शन किया जा रहा है। युवाओं की भीड़ ने रेलवे स्‍टेशन में तोड़फोड़ की है। साथ ही ट्रेन में आग लगाने की भी सूचना है। प्‍लेटफॉर्म पर भी तोड़फोड़ की गई है। बाद में सुरक्षाबलों ने सभी को वहां से खदेड़ा। 


नवादा में ने भाजपा दफ्तर आग 
वही नवादा में उग्र प्रदर्शनकारियों ने भाजपा दफ्तर में आग लगा दी। इससे भारी नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है। भाजपा कार्यालय में आगजनी की सूचना के तुरंत बाद मौके पर स्‍थानीय प्रशासन का अमला और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई. इस घटना के खिलाफ भाजपा कार्यकर्ताओं में आक्रोश है। 


बक्सर,अरवल,जहानाबाद में भी विरोध 
बक्सर के रास्ते पटना जा रही पाटलिपुत्र एक्सप्रेस पर पथराव किया गया। इस बीच काशी-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस करीब 18 मिनट तक बेवजह प्लेटफॉ़र्म संख्या एक पर रूकी रही। वहीं अरवल के NH-110 पर व किंजर बाजार में छात्रों ने विरोध में आगजनी की। साथ ही  जहानाबाद में आक्रोशित युवाओं ने रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया और 1PG ट्रेन को रोक दिया। 2 घंटे से रेलवे ट्रैक को अभ्यर्थियों ने जाम कर दिया। वहीं सहरसा रेलवे ट्रैक पर पुशअप कर विरोध जताया।मुंगेर में ट्रक खड़े कर सड़क को जाम कर दिया।