logo

BIHAR : जमुई में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्‍सली ढेर

WhatsApp_Image_2022-06-09_at_12_10_45_AM.jpeg


जमुई:
जमुई पुलिस इन दिनों नक्सली के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रही है। खबर आ रही है कि मंगलवार रात 12 बजे  पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ जमुई जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत हरणी पंचायत के सगदरी जंगल में हुई है। जिसमें नक्सली कमांडर के मारे जाने की सूचना है। पुलिस को आशंका है कि कई  नक्सली इस मुठभेड़ में घायल हुए हैं। साथ ही मौके से एक इंसास सहित भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है। घायल नक्सलियों की खोज में पुलिस जंगल की तालाशी ले रही है।


एरिया कमांडर पिंटू राणा के दस्ते की होने की सूचना 
एएसपी ओंकारनाथ सिंह ने बताया कि एरिया कमांडर पिंटू राणा के दस्ते की होने की सूचना पर गिद्धेश्वर के इलाके में सुरक्षाबलों द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान बुधवार की देर रात सगदरी जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान हुई फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया। जिसके बाद अन्य नक्सली अंधेरे और घने जंगल का फायदा उठाकर भाग निकले।


मृतक नक्सली मतलू तुरी बताया जा रहा है
पुलिस ने बताया कि मृतक नक्सली मतलू तुरी बताया जा रहा है। वह पिंटू राणा के दस्ते का सक्रिय सदस्य था। मतलू चंद्रमंडीह थाना इलाके के बाराटांड़ का रहने वाला है। मतलू 12 सालों से नक्सली संगठन में सक्रिय बताया जा रहा था। मृतक नक्सली मतलु तुरी के खिलाफ बिहार और झारखंड के कई थाने में 50 से अधिक मामले दर्ज हैं। आशंका है कि पुलिस की इस कार्रवाई के बाद नक्‍सली भी कुछ कर सकते हैं, इस कारण पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।