logo

बिहार की राजनीति के एक अध्याय का अंत, सुशील कुमार मोदी का निधन

ेहेपगत.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ ने सुशील कुमार मोदी नहीं रहे। राज्यसभा के पूर्व सांसद सुशील कुमार मोदी का 72 साल की उम्र में सोमवार (13 मई) को निधन हो गया। बिहार में बीजेपी के अहम चेहरा रहे सुशील कुमार मोदी कैंसर से पीड़ित थे। दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन के बाद सियासी गलियारों में शोक की लहर है। बीजेपी के साथ ही अलग-अलग पार्टियों के नेताओं की ओर से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। 


विशेष विमान द्वारा पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह पटना के राजेन्द्र नगर स्थित आवास पर आएगा। पिछले महीने ही उन्‍होंने राजनीति से संन्‍यास की घोषणा कर दी थी। उन्‍होंने कहा था कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबकुछ बता दिया है; इस बार मैं लोकसभा चुनावों में कुछ नहीं कर पाऊंगा। कैंसर से पीड़ित सुशील कुमार मोदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। 72 वर्षीय बीजेपी नेता बीते 6 माह से ज्‍यादा बीमार थे और इसी वजह से वह लोकसभा चुनाव में पार्टी के लिए प्रचार भी नहीं कर रहे थे।


3 अप्रैल को खुद के कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी दी थी। सुशील मोदी ने बीते समय सोशल मीडिया पर एक संदेश के जरिए बताया था कि ‘पिछले 6 माह से कैंसर से जूझ रहा हूं, लेकिन अब समय है कि मैं लोगों को इसकी जानकारी दे दूं। लोक सभा चुनाव में मैं कुछ नहीं कर पाऊंगा और यह सब मैंने पीएम मोदी को बताया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.’


पीएम मोदी ने जताया शोक, दी श्रद्धांजलि
सुशील मोदी के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताते हुए लिखा कि दशकों से मेरे मित्र और पार्टी में मूल्‍यवान सहयोगी रहे सुशील मोदी जी के असामयिक निधन से अत्‍यंत दुख हुआ। बिहार में भाजपा के उत्‍थान और उसकी सफलताओं के पीछे उनका अमूल्‍य योगदान रहा। आपातकाल का विरोध करते हुए उन्‍होंने छात्र राज‍नीति से अपनी पहचान बनाई और वे मिलनसार, मेहनती विधायक के रूप में पहचाने जाते रहे। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति। 

Tags - Sushil Modi Sushil Modi demise Sushil Modi cancer victim Sushil Modi news Sushil Modi Bihar