logo

BIHAR : मुजफ्फरपुर के उद्यान विशेषज्ञ के ठिकानों पर EOU का छापा, आय से अधिक संपत्ति का मामला

eou.jpg

मुजफ्फरपुर:

बिहार में भ्रष्ट अधिकारियों पर लगातार कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में मंगलवार को आर्थिक अपराध इकाई (EOU) की टीम ने मुजफ्फरपुर के उद्यान निदेशक शंभू प्रसाद के घर छापा मारा। EOU अलग-अलग टीम बनाकर उनके पटना और मुजफ्फरपुर के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि इन पर आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज है। जिसे लेकर EOU ने 27 जून को उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

आय से अधिक संपत्ति का मामला
EOU के ADG नैय्यर हसनैन ख़ान से मिली जानकारी के मुताबिक EOU को इस बात की गुप्त सूचना मिली थी कि शम्भू प्रसाद ने अपने पद का दुरुपयोग कर 101.15 प्रतिशत अकूत परिसम्पत्तिया स्वयं तथा अपने परिजनों के नाम से अर्जित कर रखी है। प्राप्त सूचना का EOU ने सत्यापन किया। EOU के जांच में यह बात साबित हुई। शंभू प्रसाद के विरूद्ध आर्थिक अपराध थाना में काण्ड सं-25 / 2022, दिनांक 27.06.2022 अन्तर्गत धारा 13 ( 2 ) सह पठित धारा 13 (1) (b) भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम, 1988 यथा संशोधित 2018 दर्ज कर किया गया। प्राथमिकी के अनुसार इनकी आय से अधिक सम्पत्ति लगभग 101.15% अधिक पाई गई।

EOU की छापेमारी जारी
EOU की मंगलवार सुबह से ही छापेमारी कर रही है। EOU के पुलिस उपाधीक्षकों और  पुलिस निरीक्षकों के नेतृत्व में गठित विशेष टीमों द्वारा तलाशी की कार्रवाई जारी है। टीम की रेड मुजफ्फपुर स्थित सहायक उद्यान निदेशक के कार्यालय, मुजफ्फरपुर स्थित बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस – 6 परिसर के सामने अवस्थित किराये का आवास, पटना के पटेल नगर के रोड नं0- 8 स्थित मकान एवं ग्राम – फतेहपुर, थाना- बेलछी, जिला- पटना स्थित पैतृक आवास में जारी है।