logo

बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा ने राहुल गांधी के इस बयान पर जताया आक्रोश, मंत्री जनक राम ने लगाये आरोप

news225.jpg

रांची

अमेरिका में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा आरक्षण विरोधी और आरक्षण समाप्त कर देने की वक्तव्य के विरोध में बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से रविवार को राज भवन के सामने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।  मौके पर बिहार के मंत्री जनक राम ने कहा कांग्रेस कि दलित विरोधी मानसिकता  देश में भ्रम फैलाने की जो मंशा है अनूसूचित जाति मोर्चा इसे हर कदम पर विफल करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने अपनी हालिया अमेरिकी यात्रा के दौरान कहा है कि वह "आरक्षण हटा देंगे"। ये वही धुन है जो राहुल गांधी का परिवार नेहरू के जमाने से गाता आ रहा है। राजीव गांधी ने मंडल आयोग की रिपोर्ट का विरोध किया और 1990 में लोकसभा में ओबीसी का पुरजोर विरोध किया। राहुल गांधी की इस बात से दलित समाज में काफी रोष  है और इसका चुनाव में जवाब के रूप में देगी।

 

सिमरिया विधायक सह बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किशुन दास ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में दलितों के विकास की बात कभी नहीं की गई। इन्होंने भ्रम में कर दलितों पर राज करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का वक्तव्य ना सिर्फ़ निंदनीय है बल्कि उनका वक्तव्य यह बताता है कि कांग्रेस की मानसिकता दलित, शोषित और वंचितो के लिए किस तरह की है। एक तरफ देश में होने वाली कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रमों में कहती है कि कांग्रेस पार्टी देश के विकास हित में सोचती है निचले पायदान के लोगों का विकास करेंगे। वहीं जब राहुल गांधी देश से बाहर जाति हैं तो देश के खिलाफ तक बोलने से गुरेज नहीं करते हैं। अब तो उन्होंने हद कर दिया। राहुल गांधी ने अमेरिका में कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर आरक्षण समाप्त कर देंगे। वक्ताओं ने कहा कि राहुल गांधी की इस बात से दलित समाज में खासा नाराजगी है और इसका चुनाव में जवाब के रूप में देगी। 

विधायक सीपी सिंह कहा कि राहुल गांधी ने ऐसा बयान दिया है जैसे कि अपरिपक्व बालक बोल रहा हो या फिर कोई मानसिक रूप से तैयार नहीं हैं। पंडित जवाहरलाल नेहरु के समय से ही दलितों का शोषण हो रहा है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ओर जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में आरक्षित कोटा में नामांकन नहीं होता है। आखिर क्यों नहीं इन दोनो विश्वविद्यालय में आरक्षण नहीं है। इन्हें धारा  370 हटने से भी परेशानी है।

इस दौरान राष्ट्रीय मंत्री जीतू चरण राम, प्रदेश महामंत्री रंजन पासवान, प्रदेश उपाध्यक्ष खुदा राम, विमल बैठा, कमलेश राम, प्रदेश मंत्री राजीव राज लाल, विनोद कुमार राम, सुनिता दास, फूल जोशी, नीरज नायक, कामेश्वर पासवान, कार्यालय मंत्री योगेंद्र लाल, प्रदेश मीडिया प्रभारी बप्पी बाउरी, संतोष राम, प्रदेश प्रवक्ता राकेश राम, दारा हाजरा, धनबाद जिलाध्यक्ष रामजीत भुइंया, चतरा जिलाध्यक्ष पोषण भारती, खूंटी जिलाध्यक्ष योगेंद्र नायक, रांची ग्रामीण जिलाध्यक्ष अशोक नायक एवं अन्य उपस्थित हुए। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रवक्ता शंकर रजक ने किया। वहीं धन्यवाद ज्ञापन अशोक दास ने किया।


 

Tags - BJP Scheduled Caste statement Rahul Gandhi Jharkhand News