logo

BIHAR : SBI की मुख्य शाखा में नकली नोट जमा कराने पहुंचे थे 2 युवक तभी...

sbi1.jpg

सहरसा:
बिहार (Bihar) से सहरसा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) की मुख्य शाखा में 8 लाख रुपये जमा करने गए 2  युवक के लगभग आधे पैसे नकली निकल गए। जिसके बाद बैंक कर्मचारियों में अफरा-तफरी दिखी। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस जांच में जुटी है।

मशीन ने नोट किया रिजेक्ट
मामला सोमवार का है। सीएमएस कंपनी में काम करने वाला कर्मी ऋतिक कुमार अपने एक और साथी के साथ महिंद्रा फाइनेंस के रुपये लेकर जमा करने आया। उन्होंने 8 लाख 56 हजार कैश जमा किया जिसमें 500 के नोट से 2 लाख 74 हजार रुपय थे। बैंक-कर्मी के द्वारा सभी राशि जमा भी कर ली गई। बाद में जब कैश मिलान करने को लेकर मशीन में डालकर गिनती की जा रही थी तो 2 लाख 74 हजार रुपये जो 500 के नोट थे वह रिजेक्ट हो गया। जिसके बाद उन दोनों युवक को बैंक बुलाया गया।

जांच टीम का गठन
एसबीआई के मैनेजर विनोद कुमार सिंह ने बताया कि दोनों युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। ऐसा मामला आने के बाद शहर की पुलिस एक्टिव हो गई है। एसपी लिपि सिंह के द्वारा जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया। जांच टीम ने जाली नोट को जब्त कर लिया है। टीम मामले की जांच में जुट गई है।