logo

Bihar Loksabha Election Voting : बिहार में पांचवें चरण में 52.35 फीसदी वोट पड़े

vote5.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बिहार में पांचवें चरण में कुल 5 सीटों पर वोट डाले गए। शाम 5 बजे तक 52.35% मतदान हुआ। इसमें सबसे ज्यादा मुजफ्फरपुर में 55.30% तो सबसे कम मधुबनी में 49% वोट डाले गए। हाजीपुर में 53.81 फीसदी वोटिंग, सारण में 50.46 फीसदी और सीतामढ़ी में 53.13 फीसदी वोटिंग हुई। गौरतलब है कि पांच सीट सीतामढ़ी,मधुबनी,मुजफ्फरपुर,सारण,हाजीपुर में आज वोट डाले गए। पांचवें चरण में कुल 80 प्रत्याशी चुनावी मैदान में खड़े हैं। जिसमें 74 पुरुष और 6 महिला प्रत्याशी है। इन सभी की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है।

राजीव प्रताप रूडी ने लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप

सारण से बीजेपी प्रत्याशी राजीव प्रताप रूडी ने बूथ कैप्चरिंग का गंभीर आरोप लगाया है। अमनौर विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 12, 13 ,14 को लेकर निवर्तमान सांसद राजीव प्रताप रूडी ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में उन्होंने सारण विकास मंच के संयोजक शैलेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ बूथ कैप्चरिंग जैसे आरोप लगाए हैं। इसके बाद प्रशासन की ओर से मामले की जांच शुरू की है।

गायघाट थाना क्षेत्र के मधुरपट्टी में लोगों ने किया वोट का बहिष्कार

मुजफ्फरपुर के गायघाट थाना क्षेत्र के मधुरपट्टी में लोगों ने पूल नहीं तो वोट नहीं नारे के साथ वोटिंग का बहिष्कार किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद डीएम मौके पहुंचे और लोगों को वोट करने की अपील की है, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं।

 बिहार में मुख्य मुकाबला एनडीए बनाम इंडिया

 हाजीपुर (सु) सीट पर (लोजपा-आर) के चिराग पासवान और राजद के शिवचंद्र राम के बीच मुकाबला है। सारण पर बीजेपी के राजीव प्रताप रूडी और आरजेडी की रोहिणी आचार्य, मुजफ्फरपुर सीट पर बीजेपी के राजभूषण निषाद और कांग्रेस के अजय निषाद, सीतामढ़ी सीट पर जेडीयू के देवेश चंद्र ठाकुर और राजद के अर्जुन राय और मधुबनी सीट पर भाजपा के अशोक यादव और आरजेडी के एएए फातमी के बीच कांटे की टक्कर है।

 

Tags - loksabha election 2024Bihar newspolitical newsRJDBJPcongressJDUchiraj paswanrajiv pratap rudyrohini archaya