logo

BIHAR : गया पुलिस ने 1787 जिंदा कारतूस बरामद किए, नक्सलियों के मंसूबे को किया नाकाम

k1.jpg

गया:
गया पुलिस (Gaya Police) को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस द्वारा नक्सल प्रभावित बांके बाजार थानाक्षेत्र में अभियान चलाया जा रहा था। इसमें एसएसबी (SSB),सीआरपीएफ (CRPF) और गया पुलिस (Gaya Police) ने संयुक्त कारवाई करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक साम्रगी बरामद की है। पुलिस द्वारा 1787 जिंदा कारतूस बरामद किए है जिसमें 9 mm के 1069 राउंड, 147 के 665 राउंड, 315 बोर 8 mm के 53 राउंड के कारतूस है।

प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाकर रखा था जिंदा कारतूस 
एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि 29वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट एचके गुप्ता एवं 159 बटालियन सीआरपीएफ के कमांडेंट कमलेश सिंह के निर्देशानुसार बांके बाजार थाना की पुलिस के साथ संयुक्त रूप से टीम गठित कर यह कार्रवाई की गई। जहां दो तल्ला पहाड़ी पर स्थित नौलखा डैम के करीब छापेमारी की गई। संयुक्त दल के द्वारा जमीन के अंदर पत्थरों के बीच प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाकर रखे गये 1787 जिंदा कारतूस बरामद किया है।नक्सलियों द्वारा किसी बड़ी घटना अंजाम देने की तैयारी की जा रही थी। जिसके पुलिस ने नाकाम कर दिया।

 सशस्त्र सीमा बल की कंपनी भी थी अभियान में शामिल
एसएसपी ने आगे कहा कि इन हथियारों को प्लास्टिक के कंटेनर और बोतलों में छुपाकर रखा गया था। वहीं उन्होंने बताया कि इस अभियान में सशस्त्र सीमा बल की कंपनी बीबीपेसरा की टीम सहायक कमांडेंट रामवीर कुमार एवं सीआरपीएफ सोनदहा कैंप की टीम के सहायक कमांडेंट दिलीप कुमार के नेतृत्व में टीम शामिल थी।