logo

चचेरे देवर के साथ भागकर रचाई थी शादी, अब 2 लाख रुपये की खातिर उसी ने ली जान

murder_3.jpg

द फॉलोअप डेस्क: 
बिहार के नालंदा जिले के तेल्हाड़ा थानाक्षेत्र के केशोपुर गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस घटना के बाद गुस्साये परिजनों ने ससुराल वालों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोप लगाया है कि उनकी बच्ची की गला दबाकर हत्या की गई है। मृतक की पहचान शंकर कुमार की पत्नी अंजलि कुमारी के रूप में हुई है। इस घटना के बाद गुरुवार की सुबह मृतका के मायके वाले शव का पोस्टमार्टम कराने बिहारशरीफ सदर अस्पताल पहुंचे, जहां परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

मृतका के पिता रामबाबू मिस्त्री ने बताया कि 1 साल पहले उनकी बेटी अंजली कुमारी ने अपने चचेरे देवर शंकर कुमार के साथ भागकर शादी कर ली थी। माता-पिता ने बताया कि युवक फर्नीचर बनाने का काम करता है। वह दुकान खोलने के लिए 2 लाख रुपये की मांग कर रहा था। 4 दिन पहले भी उसने फोन कर पैसे की मांग की थी। घटना के बाद दामाद ने फोन कर घटना की जानकारी दी, जिसके बाद सभी लोग बेटी के ससुराल पहुंचे, जहां देखा कि शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था, गर्दन पर काला निशान था और ससुराल वाले फरार थे।


परिजनों का आरोप है कि पैसे और सामान नहीं देने पर ससुराल वालों ने अंजलि की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका के पिता का आरोप है कि इस घटना में युवक और उसका पूरा परिवार शामिल है। इस घटना के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। तेल्हाड़ा थाना प्रभारी जयप्रकाश ठाकुर ने बताया कि महिला की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। मायके वाले दहेज के लिए हत्या का आरोप लगा रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति शंकर को हिरासत में ले लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Tags - bihar news