logo

मधेपुरा में आधा दर्जन लोगों की डूबने से मौत, दो युवतियां बाल-बाल बची

सोहू.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
बिहार के मधेपुरा में डूबने से आधा दर्जन लोगों की मौत हो गयी। छह लोगों की मौत के बाद कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि आलमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत इटहरी भमरपुर बासा में शुक्रवार को शौच के लिए गयी महिला की धार में डूबने से मौत हो गयी। वहीं बसनवाड़ा पंचायत तेलिहारी वार्ड सात शिवनंदन शाह शुक्रवार को शौच के लिए गये थे। पैर फिसल जाने से धार में डूबने से उसकी मौत हो गयी। ग्रामीणों ने शव को पानी से निकाला। वहीं आलमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुंजौरी पंचायत के बजरहा गांव में दो बहनों की गड्ढे में डूबने से मौत हो गयी। दरअसल वार्ड 10 बजराहा निवासी रबीन मंडल की पत्नी नूतन कुमारी मवेशी का चारा लाने बच्चियों के साथ गयी थी। नूतन बच्चियों को एक जगह बिठाकर चारा काटने लगी। इसी दौरान बच्चियों खेलते खेलते गड्डे में डूब गयी। जब तक बच्चियों को गहरे पानी से निकाला मौत हो चुकी थ। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


तीन घटनाएं इस तरह हुई 
वहीं मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के औराय पंचायत अंतर्गत खेरहो गांव वार्ड 14 में शुक्रवार को रत्नेश कुमार की पुत्री रिमझिम बकरी चराने के लिए गई थी, जहां बकरी चराते पोखर किनारे चली गयी। इसी क्रम में पैर फिसलने से वह पोखर में गिर गयी, जिससे उसकी मौत हो गयी। लोगों ने घटना की सूचना परिजनों को दी। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। वहीं एक अन्य घटना में बिहारीगंज प्रखंड क्षेत्र के हथिओंदा वार्ड चार निवासी गुरुदेव कुमार गुरुवार को पोखर में स्नान करने में डूब गया था। देर शाम तक खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। गोताखोरों ने शुक्रवार को शव बरामद किया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


भागलपुर में भी डूब रहीं थी दो युवतियां 
वहीं भागलपुर के सुल्तानगंज में गंगा स्नान के दौरान दो युवतियां डूबने लगी लेकिन नाविक की तत्परता से दोनों की जान बच गयी। सुलतानगंज के नयी सीढ़ी घाट पर गंगा स्नान के दौरान शुक्रवार को दो युवती गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगी। जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों ने हल्ला किया। जिसके बाद नाविक शंकर महलदार व पुत्र राहुल महलदार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गंगा के गहरे पानी से दोनों युवतियों को निकाल कर बचा लिया। युवती काफी डरी सहमी थी। पूछताछ में युवतियों ने अपना घर खेसर बताया. गंगा स्नान करने सुलतानगंज आयी थीं। गहरे पानी में चले जाने से डूबने लगी। 

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N