logo

BIHAR : बिहार में 500 करोड़ से अधिक का निवेश करेगा हिंदुस्तान यूनिलीवर

hul_in.jpg

पटना:
बिहार (Bihar) इन दिनों बड़े-बड़े कंपनियों और उद्योगपतियों के निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है। हाल ही में कई बड़े उद्योगपतियों ने यहां निवेश करने की इच्छा जताई थी। अब हिंदुस्तान यूनिलीवर (Hindustan Unilever) जैसी बड़ी कंपनियों ने बिहार में 500 करोड़ से अधिक के निवेश की इच्छा जताई है। वहीं अडानी समूह (Adani Group) पहले से ही बिहार में निवेश के लिए जमीन तलाश रहा है। अब हिंदुस्तान यूनिलीवर जैसी विदेशी कंपनियां भी बिहार में निवेश के लिए जमीन तलाशने का काम शुरू कर दिया है।

केवंटर्स एग्रो ने 600 करोड़ निवेश का दिया प्रस्ताव
आपको बता दें कि हाल के दिनों में बिहार में कई उद्योग-धंधों की शुरुआत हुई है। इसके लिए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन लगातार प्रयास कर रहे हैं। पिछले दिनों ही कोलकाता में निवेश मीट में केवंटर्स एग्रो ने 600 करोड़ और जेआईएस ग्रुप ने 300 करोड़ का निवेश प्रस्ताव बिहार सरकार को दिया था। पेप्सी और आईटीसी जैसी कंपनियां पहले ही निवेश कर काम शुरू कर दिया है।

कई कुंपनियां करना चाहते है बिहार में निवेश
पिछले दिनों दिल्ली में हुई निवेशक सम्मेलन में एचयूएल और अडाणी समूह ने बिहार उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पैंड्रिक से मिलकर निवेश करने में अपनी दिलचस्पी दिखाई थी। एचयूएल ने एफएमसीजी यानी साबुन, तेल और इस तरह के अन्य उत्पादों के साथ फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने पर विचार कर रही है। इससे बिहार में लाखों युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है।