logo

वैकेंसी : IDBI बैंक ने 226 पदों पर मांगे आवेदन, 10 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई

vaccancy.jpg

डेस्क:
बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है। IDBI बैंक ने 226 पदों पर भर्ती निकाली है। । IDBI  ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पद पर भर्ती निकली हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जून 2022 यानी आज से शुरू हो जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार प्रकाशित नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ें और आईडीबीआई बैंक के ऑफिशियल वेबसाइट idbibank.in पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करें। बता दें कि  आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है।


जनरल कैटेगरी में 94 सीटें
इस वैकेंसी के माध्यम से मैनेजर ग्रेड बी : 82 पद, असिस्टेंट जनरल मैनेजर ग्रेड सी : 111 पद, डिप्टी जनरल मैनेजर ग्रेड डी :33 पदों पर भर्ती ली जाएगी। इसके साथ ही  जनरल कैटेगरी में 94 सीटें, ओबीसी में 49 सीटें, एससी में 35, एसटी में 18 और आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग में 22 सीटें पर भर्तियां की जाएंगी।

न्यूनतम आयु सीमा 25 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता पदों के अनुसार बीई, बीटेक, स्नातक, पीजी आदि निर्धारित की गई हैं। वहीं ऑफिशल नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 25 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष निर्धारित की गई है।


चयन प्रक्रिया

आईडीबीआई बैंक के इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा। आवेदन शुल्क की बात करें तो आईडीबीआई बैंक के लिए आवेदन करने जा रहे GEN/ OBC/ EWS वर्ग और EWS अभ्यार्थी को ₹1000 आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं SC/ ST/ PWD के लिए 200/- रुपया निर्धारित किया गया हैं।