logo

बिहार : क्या हुआ जब शिक्षक ने जिलाधिकारी से पूछा...'हू आर यू'

katihar.jpg

बिहारः
बिहार के कटिहार जिले में इन दिनों कलेक्टर उदयन मिश्रा स्कूलों का औचक  निरीक्षण करने के लिए पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में उदयन मिश्रा एक सरकारी स्कूल के क्लासरूम में जा कर बैठ गये। डीएम साहब कक्षा के पिछले दरवाजे से चुपचाप अंदर आये और आखिरी बेंच में जाकर बैठ गय़े। उस वक्त फिजिक्स की क्लास चल रही थी। क्लास नीतीश नाम के शिक्षक ले रहे थे। जब शिक्षक की नजर उन पर पड़ी तो उन्होंने पूछा who are you? इसके बाद डीएम साहब ने अपना परिचय दिया। उनका परिचय सुन सब भौंचक्का रह गये।

 
डीएम साहब हुए खुश
डीएम साहब शिक्षक की पढ़ाने की शैली से काफी खुश हुए। डीएम ने छात्रों से गति के बारे में पूछा। जिसका जवाब एक छात्रा ने दिया। छात्रा का सही जवाब सुनकर डीएम साहब बहुत खुश हुए। डीएम साहब खुद कुर्सेला के अयोध्या प्रसाद विद्यालय पहुंचे थे। डीएम के अलावा अन्य अधिकारियों ने भी जिले के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।


मिड डे मील भी खाया
कलेक्टर ने शिक्षक नीतीश और स्कूल की व्यवस्था की भी तारीफ की। डीएम ने मिड डे मील भी खाया। जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने कहा कि यह सामान्य जांच प्रक्रिया है और आगे भी यह जारी रहेगी। जिला में चल रहे स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था के बारे में जमीनी जायजा लेने के लिए ऐसा औचक निरीक्षण जरूरी है। इस तरह की औचक निरीक्षण की खूब जरूरत है।