logo

BIHAR : मंत्री शाहनवाज हुसैन को युवाओं ने सड़क पर घेरा, मांगने लगे रोजगार

3-QfEbaN_400x400.jpg

पटना:

बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन गुरूवार की शाम पटना के बेली रोड स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्हें युवा वर्ग के लोगों ने घेर लिया। लोगों ने उनसे सरकार द्वारा किए गए रोजगार के वादे और उनको धरातल पर लाने तक के सफर पर सवाल किया। वहीं शाहनवाज हुसैन ने वहां मौजूद युवाओं को एक-एक कर जवाब भी दिया। उन्होंने बताया कैसे बिहार में कई बड़े उद्योग हाल के दिनों में लगाए गए हैं। खासकर इथेनॉल के क्षेत्र में कैसे बिहार लगातार आगे बढ़ रहा है।

बिहार में लॉ ऑडर की सहारना की
उद्योग मंत्री ने वहां मौजूद लोगों को सेव बुंदिया खिलाने के साथ ही कुल्हड़ चाय भी पिलायी। उन्होंने लोगों के बातचीत के दौरान बिहार में लॉ ऑडर की सराहना की। उन्होंने कहा कि राज्य की लॉ ऑडर बिल्कूल सही है तब तो अभी मैं बीच सड़क के किनारे लोगों के बीच हूं। उन्होने आगे कहा कि बिहार में लोगों को रोजगार मिले इसके लिए सरकार पूरी कोशिश कर रही है।

प्लास्टिक के प्रयोग कम करनी की अपील
चाय की चुसकी लेते हुए प्लास्टिक के प्रयोग पर रोक लगाने के केंद्र सरकार के निर्णय की सराहना करते हुए शाहनवाज हुसैन ने कहा कि 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक बैन होने वाला है। बिहार में वैकल्पिक व्यवस्था के लिए लोगो और उद्योगपतियों को 6 महीने का वक्त दिया गया था। अब जो केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी की है उसे फॉलो किया जाएगा।