logo

BIHAR : 20 जिलों की इंटरनेट सेवा बहाल, उपद्रव के बाद सरकार ने किया था बंद 

1177082-internet.jpg

पटना:
बिहार के 20 जिलों की इंटरनेट सेवा सोमवार रात 12 बजे से बहाल कर दी गई । राज्य में शांतिपूर्ण माहौल को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। बता दें कि अग्निपथ योजना को लेकर हो रहें हिंसक प्रर्दशन पर काबू पाने के लिए शुक्रवार से रविवार तक 15 जिलों और सोमवार को 20 जिलों  की इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई थी। इसके साथ ही कई जिलों में बिगड़ते हालत को देखते हुए धारा 144 लगाने का आदेश दिया गया था। जिसे अब हटा लिया गया है। वहीं  रेल यातायात पर इसका अब भी असर देखने को मिल रहा है।  126 ट्रेनें आज भी कैंसिंल है। हालांकि, सरकार के स्तर से यह भी कहा गया है कि आगे जरूरत के अनुसार इंटरनेट सेवा बैन किया जा सकता है।

शांतिपूर्ण माहौल को देखते हुए लिया गया फैसला
ADG मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने सोमवार को मीडिया से बातचीत में कहा था कि हिंसक प्रदर्शन पर काबू पाने के लिए 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी।  लेकिन, हालत शान्तिपूर्ण रही तो शाम तक कुछ जिलों में इंटरनेट सेवा को बहाल करने पर विचार किया जा सकता है। जिसे सोमवार रात 12 बजे बहाल कर दिया गया है। 

सोमवार को बुलाई गई हाईलेवल मीटिंग 
बिहार की स्थिति को देखते हुए सोमवार को एक हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई थी।  यह मीटिंग की  DGP संजीव कुमार सिंघल के अगुवाई में हुई है। इसमें  सभी बड़े पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ हर जिले के SSP/SP से बात की गई थी। मीटिंग में हर एक जिले की वर्तमान स्थिति की रिपोर्ट ली गई थी। सूत्रों की मानें तो करीब 45 मिनट तक चले इस रिव्यू मीटिंग में बिहार पुलिस के अधिकारियों के साथ ही CRPF के अधिकारी भी शामिल थे।