logo

BIHAR : बोधगया, राजगीर औऱ नालंदा जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है

irctc.jpg

डेस्क:
इस साल हम आजादी का अमृत महोत्सव (Aajaadee ka Amrit mahotsav) मना रहे हैं। ऐसे में इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन यानी आईआरसीटीसी (IRCTC) बेहद ही शानदार और किफायती टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है। अगर आप घूमने के शौकिन हैं और इन दिनों बिहार में बोधगया (Bodhgaya), राजगीर (Rajgir) और नालंदा(Nalanda) घूमने की योजना बना रहे है तो यह खबर ध्यान से पढ़ें।

 IRCTC अपने ट्वीटर हैंडल पर की घोषणा
IRCTC ने बिहार के बोधगाया, राजगीर और नालंदा घूमने के लिए किफायती पैकेज की घोषणा की है। इस बात की घोषणा IRCTC ने अपने ट्वीटर हैंडल पर किया है। IRCTC ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा है कि बोधगया, राजगीर, नालंदा आदि की यात्रा के दौरान आध्यात्मिकता का अनुभव करें। केवल आईआरसीटीसी की बोधगया सर्किट ट्रेन यात्रा 5डी/4एन के साथ बोधगया, राजगीर, नालंदा आदि की यात्रा के दौरान आध्यात्मिकता का अनुभव करें। केवल ₹11100/- से शुरू टूर पैकेज में।

पैकेज की जानकारी
पैकेज की जानकारी देते हुए आपको बता दें कि यात्रा की शुरुआत हावड़ा से होगी। वहीं सबसे महत्वपूर्ण खर्च की बात करें तो कंफर्ट क्लास में अगर इस ट्रिप पर 2 लोग साथ घूमने जा रहे हैं, तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति 13,270 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं 3 लोगों के साथ प्रति व्यक्ति किराया 11,100 रुपये है। इसके अलावा 4 लोगों के साथ यात्रा करने पर आपको प्रति व्यक्ति 12,050 रुपये खर्च करने होंगे। 6 लोगों के साथ प्रति व्यक्ति किराया 10,600 रुपये है। 5 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड के साथ 6,500 रुपये चार्ज है।

ऐसे करें बुकिंग
इस टूर पैकेज के लिए बुकिंग यात्री आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन जाकर कर सकते हैं। इसके अलावा आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है।