logo

BIHAR : JDU ने विधानपरिषद चुनाव के लिए 2 प्रत्याशियों का किया ऐलान

Screenshot-2022-03-10-201318.png

पटना:
बिहार में इन दिनों MLC चुनाव को लेकर सियासी गहमा-गहमी देखने को मिल रही है। सत्‍तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने विधानपरिषद चुनाव-2022 के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी है। जेडीयू की ओर से इस चुनाव के लिए 2 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इनमें पार्टी के 2 राष्‍ट्रीय महासचिव अफाक अहमद और रविंद्र सिंह का नाम शामिल है। बता दें कि आरजेडी ने अपने विधान परिषद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।


 अफाक अहमद और रविंद्र सिंह जेडीयू उम्मीदवार
जेडीयू के बिहार अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा ने मंगलवार को विधानपरिषद चुनाव 2022 के लिए प्रत्‍याशियों की घोषणा की है। उन्होंने पार्टी के 2  राष्‍ट्रीय महासचिव अफाक अहमद और रविंद्र सिंह के नाम की घोषणा की है। बताया जा रहा है कि दोनो बुधवार यानि कल अपना पर्चा दाखिल करेंगे। वही बीजेपी की बात करें तो उम्मीद है कि वे भी आज अपने प्रत्‍याशियों की घोषणा कर सकते है। इनके लिए 20 जून को मतदान होगा। फिलहाल जेडीयू और राजद की ओर से प्रत्‍याशी घोषित किए गए हैं।


राजद ने ब‍िना बातचीत किए ही तीसरे उम्‍मीदवार की घोषणा 

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मौजूदगी में पार्टी की तीनों विधान परिषद (MLC) प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। राजद की ओर से 3 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। इसमें कुमार पांडेय, मुन्‍नी देवी और कारी सोहैब का नाम शामिल है। राजद द्वारा उम्‍मीदवारों की घोषणा के बाद भाकपा माले और कांग्रेस में काफी नाराजगी देखी गई। दोनों दलों ने 1 सीट पर अपनी दावेदारी का दावा किया। दोनों दलों का आरोप है कि राजद ने ब‍िना बातचीत या फिर सलाह-मशवरा किए ही तीसरे उम्‍मीदवार की घोषणा कर दी।