logo

BIHAR : JDU ने अपने 4 बड़े नेताओं को पार्टी से किया निलंबित, अनुशासन तोड़ने का आरोप

WhatsApp_Image_2022-06-14_at_6_27_24_AM.jpeg

पटना:
बिहार की सियासत में एक बार फिर सरगर्मी बढ़ गई है। जनता दल यूनाइटेड ने पार्टी विरोधी बयान पर बड़ा कदम उठाया है। JDU ने अपने कुछ नेताओं को अनुशासन तोड़ने के आरोप पर पार्टी से निलंबित कर दिया है। इन नेताओं में  प्रदेश प्रवक्ता अजय आलोक, महासचिव अनिल कुमार, महासचिव विपिन यादव, भंग समाज सुधार सेनानी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जितेंद्र नीरज शामिल है। JDU के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुछ पदाधिकारी लगातार अनुशासन भंग कर रहे थे इसलिए उन पर कार्रवाई की गई है।


कार्रवाई की गई है ताकि पार्टी में अनुशासन बना रहें: प्रदेश अध्यक्ष 
बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से कुछ जिले के पदाधिकारियों की शिकायत मिल रही थी। ऐसे लोगों पर कार्रवाई की गई है ताकि पार्टी में अनुशासन बना रहे। हाल में ही जदयू नेतृत्व की ओर से कहा गया था कि अगर किसी ने भी पार्टी विरोधी बयान सोशल मीडिया पर लिखा या दिया, उसके खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने हाल में चेतावनी पत्र भी जारी किया था। तब भी माना गया था कि यह आरसीपी सिंह समर्थकों के लिए ही चेतावनी थी। और इसी के तहत यह कारवाई की गई है।

 


 पार्टी विरोधी टिप्पणी करनेवालों के प्रति पार्टी पूरी सख्ती बरतेगी 
कुशवाहा ने कहा था कि सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम या यूट्यूब पर पार्टी विरोधी वक्तव्य देने या पार्टी विरोधी टिप्पणी करने वालों के प्रति पार्टी पूरी सख्ती बरतेगी और वैसे लोगों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम कार्यकर्ताओं को चंद लोगों द्वारा चलाई जा रही इस पार्टी विरोधी गतिविधियों से सावधान रहने की भी अपील की थी।