logo

JDU की बैठक में नहीं पहुंचे 4 विधायक, मोबाइल स्वीच ऑफ; फ्लोर टेस्ट में क्या होगा ‘खेला’

nitish102.jpg

पटना 

JDU विधानमंडल की बैठक में पार्टी के 4 विधायक नहीं पहुंचे हैं। इससे नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बता दें कि कल होने वाले फ्लोर टेस्ट (floor test) को देखते हुए पार्टी ने ये अहम बैठक बुलाई थी। खबर है कि इसमें JDU के सभी 45 नहीं पहुंचे। अनुपस्थित विधायकों से जब संर्पक करने की कोशिश की गयी तो इनमें से 3 विधायकों के मोबाइल भी स्वीच ऑफ मिले। विधानमंडल की बैठक में नहीं पहुंचने वाले विधायकों के नाम हैं, बीमा भारती, सुदर्शन, दिलीप राय औऱ रिंकू सिंह। दूसरी ओऱ राजद के खेमे में भी आज दिनभर हलचल रही। आरजेडी के सभी विधायक तेजस्वी यादव के आवास में जुटे हुए हैं। वहीं, कांग्रेस के सभी विधायकों को हैदराबाद से लौटकर तेजस्वी के आवास पर ही पहुंचने को कहा गया है। 


 

कल की बैठक में भी नहीं पहुंचे 5 विधायक 

गौरतलब है कि कल यानी 10 फरवरी को बिहार में सियासी गहमा-गहमी के बीच JDU नेता श्रवण कुमार के आवास पर बुलाई गयी औपचारिक बैठक में पार्टी के 5 विधायकों के नहीं पुहंचे। इससे JDU की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। खबर ये भी है कि नीतीश कुमार इन विधायकों के नहीं पहुंचने से खासे नाराज दिखे। वे 10 मिनट बाद ही बैठक से चले गये। बता दें कि नीतीश कैबिनेट में मंत्री श्रवण कुमार ने अपने आवास पर आज भोज का आयोजन का किया था। भोज के दौरान बैठक में सोमवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट पर चर्चा होनी है। कुछ मीडिया रपट के मुताबिक इसमें 5 विधायक नहीं पहुंचे हैं। हालांकि पार्टी की और से कहा गया है कि विधायक एक-एक कर पहुंच रहे हैं। 

ये विधायक नहीं आये भोज में 
मिली खबर के मुताबिक जिन 5 विधायकों के मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर नहीं पहुंचने की खबर हैं उनके नाम हैं, डॉ. संजीव, गूंजेश्वर शाह, बीमा भारती, शालिनी मिश्रा और सुदर्शन कुमार। JDU से जुड़े एक सूत्र ने कहा है कि कुछ विधायक बीमार हो गए हैं। वहीं, कुछ विधायक अपने पारिवारिक कारण से पटना नहीं पहुंच पाये। जानकारों का मानना है कि ये सब इतना सामान्य भी नहीं है जितना उपर से दिखाई दे रहा है। चर्चा है कि तेजस्वी यादव का बयान सोमवार को फ्लोर टेस्ट में गुल खिला सकता है। गौरतलब है कि तेजस्वी यादव ने कहा है कि फ्लोर टेस्ट के पहले कुछ खेल होगा।