logo

मुंगेर : 21 दिन में नहीं बल्कि मिनटों में पैसा डबल करने की स्कीम में फंसा ओड़िशा का यह शख्स, 6 अपराधी चढ़े पुलिस के हत्थे

WhatsApp_Image_2022-05-31_at_6_36_19_AM.jpeg

डेस्कः
'21 दिन में पैसा डबल'  वाली डायलॉग तो आप सब ने सुनी ही होगा। लेकिन बिहार के मुंगेर में तो ये मिनटों में किया जा रहा है। मामला बिहार के मुंगेर का है। जहां ओडिशा के व्यवसायी रंजन कुमार विशबल के साथ 6 लोगो ने ठगी की थी। कोतवाली पुलिस ने उन 6 लोगो की गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही ठगे गए 10 लाख रुपये, एक स्कॉर्पियो, 6 मोबाइल भी जब्त किया गया। 


पैसा डबल करवाने का दिया झासा
दरअसल रंजन कुमार विशबल को नोट दुगना करने का लालच देकर उनसे 10 लाख रुपय लिये थे। रंजन कुमार ने यह बात सुपौल के रहने वाले सुरेश मंडल से फोन पर बात हुई थी।  सुरेश मंडल ने रंजन कुमार से कहा कि हमारे यहां मुंगेर में  नोट डबलिंग का बड़ा व्यवसाय होता है । आप अपना पैसा मिनटों में दुगना कर सकते है। सुरेश की बात पर व्यवसायी रंजना आ गया और 10 लाख रूपए लेकर मुंगेर के होटल सितारिया में ठहरा। अगले दिन नोट डबल करने का गोदाम दिखाकर इन लोगों ने उससे 10 लाख रु ले लिए और पैसे वापस नहीं किए। पैसे वापस नहीं होने के बाद ओडिशा के व्यवसायी ने इसकी शिकायत कोतवाली थाना पुलिस को किया ।


पुलिस ने 6 लोगो को किया गिरफ्तार

पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि मुंगेर जिले में जाली नोट के नाम पर नोट डबल करने वाले गिरोह के अन्य सदस्यों का भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस इस मामले को लेकर काफी गंभीर है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने सुपौल जिले के सुरेश मंडल, मुंगेर जिले के शंभू सिंह ,भागलपुर जिले के नंदकिशोर यादव लखीसराय जिले के संजय कुमार मुकेश ठाकुर एवं शेखपुरा के उमेश कुमार सुमन को गिरफ्तार किया तथा इन लोगों के पास से 10 लाख रुपये भी बरामद कर लिया गया। एक स्कॉर्पियो तथा छह मोबाइल भी जप्त कर लिया गया है।