logo

'माता-पिता ने बिहार लूटा, अब बेटा बोलता है'; नवादा में तेजस्वी पर भड़के सीएम नीतीश

a1617.jpeg

द फॉलोअप डेस्क, नवादा:

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू, एनडीए गठबंधन का हिस्सा है। नीतीश कुमार भी धुआंधार प्रचार कर रहे हैं। इसी सिलसिले में शुक्रवार को नीतीश कुमार ने नवादा में बीजेपी के विवेक ठाकुर के लिए वोट मांगे। नवादा के वारसलीगंज स्थित माफीगढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव और प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया। तेजस्वी यादव को 2005 के पहले वाले बिहार की याद दिलाते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि वो (तेजस्वी यादव) अनाप-शनाप बोलता रहता है। इसलिए हम उनको हटा दिए और बीजेपी के साथ आये। 

नीतीश कुमार ने तेजस्वी पर बोला हमला
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में शिक्षक बहाली सहित अन्य नौकरियों को लेकर जारी क्रेडिट वार पर भी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि हमने उनको मौका दिया लेकिन उन्होंने क्या काम किया। सब काम तो हमने किया। उन्होंने अनाप-शनाप बोलना शुरू किया तो हम बीजेपी के साथ आ गये। उन्होंने कहा कि वे अब हमेशा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ बने रहेंगे। 

नीतीश कुमार ने लालू-राबड़ी की आलोचना की
मुख्यमंत्री नीतीश कमार ने कहा कि साल 2005 से पहले नीतीश कुमार और राबड़ी देवी की सरकार में बिहार का क्या हाल था। उन्होंने कहा कि यदि बिहार में एनडीए की सरकार नहीं बनती तो लोग अपने घरों में सोये रहते। उनको काम नहीं मिलता। हमारी सरकार ने उच्च शिक्षा में सबको समान अधिकार दिया। हमारे समय में बिहार में विकास हुआ। पहले कुछ नहीं था। सड़कें नहीं थीं। लोग पैदल जाते थे। नीतीश कुमार ने कहा कि 2005 के पहले लालू-राबड़ी की सरकार में बिहार पिछड़ा हुआ था। 

सीएम नीतीश ने परिवारवाद पर बोला हमला
इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर भी हमला किया। उन्होंने कहा कि मैं राजनीति में 18 साल से हूं लेकिन मैंने परिवार के किसी व्यक्ति को आगे नहीं बढ़ाया। एक ही परिवार के लोग चुनाव लड़ रहे हैं। पहले पति-पत्नी और अब बेटा-बेटी। गौरतलब है कि इससे पहले भी नीतीश कुमार लालू यादव को परिवारवाद को लेकर घेरते रहे हैं। बता दें कि जब केंद्र सरकार ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान किया था, उस समय भी नीतीश कुमार ने परिवारवाद पर हमला बोलते हुए कहा था कि कर्पूरी ठाकुर ने कभी अपने परिवार को आगे नहीं बढ़ाया लेकिन, कुछ लोग अपने परिवार को आगे बढ़ाते हैं। 

Tags - Nitish KumarBihar NewsLok Sabha Election 2024JDU