logo

BIHAR : खेत की जुताई के दौरान मिले पुराने 500-1000 के नोट, ग्रामीण लूटकर भागे 

paisa.jpg


पटना:
पटना जिले में खेत की जुताई के दौरान पुराने 500-1000 रुपय के नोट मिलने का मामला सामने आया है। मामला  सीगोरी थाना अंतर्गत पसौढा गांव का है। इस खबर को पूरे गांव में फैलने में ज्यादा देर नहीं लगा। जिसके बाद गांव में अफरातफरी मच गई। खेत में ग्रमीणों की भीड़ जमा हो गयी। जिस ग्रामीण के हाथ जितना पैसा लगा वो उसे लेकर फरार हो गए। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंचती लोग नोट लूटकर भाग चुके थे। लोगों से पुलिस ने नोट वापस करने को कहा है।


नोट लूटकर फरार हुए ग्रामीण
जानकारी के अनुसार, पसौढ़ा गांव निवासी अजय सिंह के खेत में टैक्टर से जुताई चल रही थी। इसी दौरान ट्रैक्टर में लगे हल से रुपये का बोरा फंस गया। चालक रविभूषण ने बोरी हल से निकालने की कोशिश करने लगा। हल से लगकर बोरा फट गया जिसे देख चालक हैरान रह गया। बोरा फटने के कारण  500 और 1000 के पुराने नोट हवा में उड़ कर पूरे खेत में फैल गए। रविभूषण यह देखकर भागकर गांव पहुंचा वहां उसने घटना की जानकारी खेत के मालिक और ग्रामीणों को दी। नोट की बोरी सुनकर गांव के लोग खेत की ओर दौड़े।  यहां पहुंचने पर जिसके हाथ जितने नोट लगे वो उसे समेट कर भाग गये। इस दौरान किसी ने पुलिस को इसकी खबर कर दी।

नोटों की बरामदगी में जुटी पुलिस
घटना की सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन तबतक ग्रामीण नोट लूटकर फरार हो चुके थे। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि इतनी बड़ी तादाद में पुराने नोट जमीन के अंदर किसने गाड़ कर रखे थे। पुलिस लूटे गए पुराने नोटों की बरामदगी के लिए छापेमारी में जुट गई है।