logo

BIHAR : राज्यसभा उम्मीदवारों की घोषणा पर बोले मुख्यमंत्री -‘सब मालूम हो जाएगा’ 

नितीश-कुमार.jpg

पटना:
बिहार में राज्यसभा चुनाव के लिए जहां एक तरफ राजद ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं जदयू में अभी तक  सस्पेंस कायम है।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को जदयू उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर मीडिया से बातचीत की थी। मुख्यमंत्री से जब पूछा गया था-’सर, राज्यसभा उम्मीदवारी पर जदयू में अभी तक सस्पेंस बना हुआ है।’ उन्होंने मुस्कुराते हुए सिर्फ यही कहा कि ‘सब मालूम हो जाएगा।’ उनसे यही सवाल तब फिर पूछा गया, जब वे ककोलत जलप्रपात (नवादा) तथा आसपास के इलाके का मुआयना कर रहे थे। उन्होंने यहां इस बारे में कुछ नहीं कहा।


एमवाई समीकरण की पार्टी है राजद :अशोक चौधरी 
जदयू के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी त्यागी और मंत्री डॉ. अशोक चौधरी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अधिकृत हैं। इस पर मुझे कुछ नहीं कहना है। केंद्रीय मंत्री व जदयू के वरीय नेता आरसीपी सिंह की राज्यसभा सदस्यता का कार्यकाल पूरा हो रहा है। अगर दोबारा उनकी उम्मीदवारी तय नहीं हुई, तो उनका मंत्री पद खतरे में पड़ जाएगा। अशोक चौधरी ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद को लगता है कि वे ए टू जेड पार्टी है लेकिन इस बार के राज्यसभा चुनाव में जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। उससे स्पष्ट हो गया है कि राष्ट्रीय जनता दल ए टू जेड की पार्टी नहीं है बल्कि अभी भी एमवाई समीकरण की ही पार्टी है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जदयू के राज्यसभा प्रत्याशी के नाम की घोषणा समय पर करेंगे। 


कोसी-मेची परियोजना के तहत बड़े पैमाने पर इंटरलिंकिंग सिंचाई की व्यवस्था:जनसंपर्क मंत्री 
जल संसाधन एवं सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने  कोसी-मेची परियोजना की जानकारी देते हुए कहा कि गुरुवार को कैबिनेट की बैठक में इस परियोजना को मंजूरी मिल गई है और डीपीआर बनाने का काम भी शुरू करने का निर्देश दिया गया है।  पूरे सीमांचल इलाके में 2 लाख 15 हजार हेक्टेयर में कोसी-मेची परियोजना के तहत सिंचाई की व्यवस्था की जा रही है। बिहार में पहली बार कोसी-मेची परियोजना के तहत बड़े पैमाने पर इंटरलिंकिंग सिंचाई की व्यवस्था की जा रही है। 


जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन 
जदयू के प्रदेश मुख्यालय में शुक्रवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम का आयोजन सरकार और आम जनता के बीच सीधा संवाद के उद्देश्य से किया जाता है। जिसमें भवन निर्माण मंत्री अशोक कुमार चौधरी एवं जल संसाधन व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा सम्मिलित हुए। इस दौरान मंत्रियों ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए आम लोगों और कार्यकर्ताओं की समस्याओं को सुना और उसका समाधान किया गया। इससे संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए। उक्त अवसर पर मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ नवीन आर्य चन्द्रवंशी भी इस दौरान वहां मौजूद रहे।