logo

एक विवाह ऐसा भी : 45 साल के विवाहित शख्स ने 38 साल की विधवा महिला से रचाई शादी

panchyat1.jpg

मुजफ्फरपुर:
किसी ने क्या खूब कहा है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती। ऐसी ही एक खबर बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर जिले से सामने आई है। जहां पंचायत (Gram Panchyat) ने 45 वर्षीय शादीशुदा युवक की शादी 38 वर्ष की विधवा महिला से करवा दी।

पंचायत ने कराई शादी
मामला मुजफ्फरपुर जिले  के  कटरा थाना क्षेत्र के बेधौल गांव का है। जहां 45 वर्षीय युवक एतवारी मांझी का विधवा रीता देवी से प्रेम संबंध था जिसकी भनक स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों को लग गई। गांव में पंचायत बिठाई गई। दोनों को पूछताछ के लिए वहां बुलाया गया। जब दोनों ने पंचायत में अपने रिश्ते को लेकर हामी भरी तो पंचायत में एतवारी से रीता देवी की मांग में सिंदूर भरवा दिया। इसके बाद वरमाला भी पहनाई गई।

विदाई भी हुई
शादी के बाद रीता की विदाई भी करवाई गई और उसे एतवारी के साथ उसके ससुराल भेज दिया गया।  बता दें कि रीता देवी के पति की 7 साल पहले मौत हो चुकी है। उसके 3 बच्चे हैं। वहीं शादी शुदा एतवारी मांझी के 4 बच्चे हैं।

एतवारी ने अपने खर्चे पर कराई थी रीता की बेटी की शादी 
स्थानीय सरपंच फहद आजम ने कहा कि दरअसल दोनों के बीच पांच साल से प्रेम संबंध चल रहा था। महिला की एक बेटी की शादी भी पिछले वर्ष एतवारी ने अपने खर्चे पर कराई थी। दोनों के इस रिश्ते से रीता के ससुराल वाले नाराज हो गए। उन्होंने उसे बच्चों के साथ घर से निकाल दिया था। वह एक आम के बागान में रहने लगी। किसी तरह गुजर बसर कर रही थी।

रीता ने उठाई ने अपनी हक की आवाज
रीता देवी ने पंचायत में अपने हक की आवाज उठाई थी। जिसकी सुनवाई को लेकर बैठक हुई। फिर दोनों की शादी कराने का फैसला लिया गया। दोनों इस रिश्ते से खुश थे। उन्होंने कहा कि एतवारी की पहली पत्नी को भी इस रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है। उन लोगों को भी इसके बारे में वर्षों से पता था।