logo

BIHAR : सीनियर IAS अधिकारी की ड्रेस पर भड़के पटना हाईकोर्ट के जज, वायरल हुआ वीडियो

03-26-1024x538.jpg


पटना:
पटना हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान जज ने एक सीनियर आईएएस अधिकारी को जमकर फटकार लगाई। आईएएस अधिकारी आनंद किशोर को उनके 'अनुचित' ड्रेसिंग कोड के लिए हाईकोर्ट ने खूब सुनाया। वहीं जज की फटकार के दौरान अधिकारी से सवाल कर दिया कि क्या आप मूवी थियेटर में आए हैं। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। दरअसल, ये मामला जज पीबी बजंथरी की अदालत का है। 


IAS अधिकारी के अनुचित' ड्रेसिंग कोड से नराज दिखे जज
जज पीबी बजंथरी ने IAS अधिकारी के अनुचित' ड्रेसिंग कोड से बेहद नराज नजर आए। उन्होंने अधिकारी से एक के बाद एक प्रश्न करना शुरू कर दिया। जज ने  आईएएस अधिकारी से पूछ दिया कि क्या उन्होंने मसूरी में सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान में भाग नहीं लिया था? अधिकारी जज के सवाल का जवाब तराशते नज़र आए, ज्यादातर समय बस वहीं खड़े होकर जज की बात सुन रहे थे। इस बीच जज बजंथरी ने पूछा, "क्या आपको लगता है कि यह एक सिनेमा हॉल है?" "आप नहीं जानते कि आपको किस ड्रेस कोर्ट में अदालत में पेश होना है?" "कम से कम कोट और कॉलर तो खुला नहीं होना चाहिए।"


वायरल वीडियो क्लिप में क्या है

वायरल वीडियो क्लिप में पटना हाई कोर्ट के जज पीबी बजंथरी ने अनुचित ड्रेसकोड में देख आनंद किशोर से पूछा कि क्या उन्होंने मसूरी में सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान में भाग नहीं लिया था. इस पर आनंद किशोर ने विनम्रता पूर्वक कहा कि जी हाँ, मैंने वहां प्रशिक्षण लिया है। इस पर जज ने कहा कि आपको नहीं मालूम है कि अदालत में किस ड्रेसकोड में पेश होना है? कम से कम कोट और कॉलर तो खुला नहीं होना चाहिए। हालांकि आनंद किशोर कहते हैं कि जाड़े के मौसम में वे कोट में रहते हैं. उनके इतना कहते ही जज पीबी बजंथरी ने सख्त लहजे में फटकार लगाते हुए पूछा कि आपको क्या लगता है कि आप यहां मूवी थिएटर में आए हैं?

 
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी है आनंद किशोर 
बता दें कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर बिहार सरकार में आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रधान सचिव हैं। उन्हें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है।