logo

BIHAR : पटना हाईकोर्ट के जज अब रखेंगे IPhone 13 Pro, हाईकोर्ट से टेंडर नोटिस जारी

61AwGDDZd3L__SX522_.jpg

पटना:
पटना हाईकोर्ट के सभी जजों के लिए आईफोन-13 प्रो खरीदा जाएगा। इसके लिए हाईकोर्ट ने टेंडर नोटिस जारी कर सभी फर्मों और सप्लायर को आमंत्रित किया है। इच्छुक सप्लायरों से आईफोन की कीमत की सर्विस चार्ज समेत कोटेशन मांगी गई है।


भुगतान बैंक ट्रांसफर के माध्यम से

अदालत ने आपूर्तिकर्ताओं या डीलरों को कोटेशन में स्पष्ट रूप से “जीएसटी नंबर, पैन, आधार, ईमेल और एक पंजीकृत मोबाइल नंबर” का उल्लेख करने के लिए भी कहा है। नोटिस के मुताबिक, आपूर्तिकर्ता या डीलर या दुकान कार्यालय में स्थिति होनी चाहिए। कोर्ट ने कहा कि कोई प्रोपेमेंट नहीं किया जाएगा और भुगतान नकद के बजाय बैंक ट्रांसफर के माध्यम से किया जाएगा।


मुफ्त में उसे बदलकर देना होगा वारंटी पीरियड वाली फोन

इसके अलावा, जो भी कंपनियां इस टेंडर में शामिल होना चाहती हैं, उन्हें इसका ध्यान रखना होगा कि आईफोन के मैंटेनेंस के लिए कंपनी को हमेशा तैयार रहना होगा। इसके अलावा, अगर फोन में कोई दिक्कत आती है या फोन खराब हो जाता है और वह वारंटी पीरियड में है तो कंपनी/दुकान/फर्म को मुफ्त में उसे बदलकर देना होगा।


जजों की संख्या शनिवार को 36 हो जाएगी
पटना हाईकोर्ट में 1 जून तक जजों की संख्या 27 थी। जल्द ही 9 और जजों की नियुक्ति होने वाली है, वो शनिवार को शपथ लेने वाले हैं। इसके साथ ही यह संख्या 36 हो जाएगी। हालांकि, उच्च न्यायालय में जज के पदों के संख्या 53 है।