logo

BIHAR : लालू फिलहाल नहीं जा पाएंगे सिंगापुर, डॉक्टरों ने 1 महीना आराम करने को कहा

lalu_yadav2.jpg

पटना:

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद फिलहाल सिंगापुर नहीं जा पाएंगे। क्योंकि उनको चोट लग गई है। रविवार को सीढ़ियों से उतरते समय उनके दाहिने कंधे की हड्डी टूट गई है और कमर में भी हल्का फ्रैक्चर हुआ है। सोमवार की अहले सुबह उन्हें फिर अस्पताल में भर्ती कराया गया। डाक्टरों में उन्हें एक महीने आराम की सलाह दी है। इस कारण इसी महीने सिंगापुर में होने वाला उनका प्रस्तावित किडनी ट्रांस्प्लांट का कार्यक्रम भी परिवार ने टालने का फैसला लिया है।

कंधे में लगी चोट के कारण बिगड़ी हालत
रविवार देर रात लगभग 3:30 बजे पारस अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया था। कंधे में लगी चोट के कारण उनकी हालत थोड़ी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में एडमिट किया गया है। जहां उनकी पहले की बीमारियों को ध्यान में रखते हुए उनका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है और डॉक्टरों की निगरानी में लालू प्रसाद हैं।

 व्हील चेयर की सहायता से ही  मूवमेंट
डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव को पहले से ही किडनी, सुगर समेत कई तरह की बीमारी है इसलिये उनकी कमजोर हो गई हडि्डयों को देखते हुए सिर्फ प्लास्टर (कंजरवेटिव ऑपरेशन) करके आराम करने की सलाह दी गई है। यही नहीं उन्हें व्हील चेयर की सहायता से ही मूवमेंट करने के कहा गया है।