logo

मुंगेर में बीमार शिक्षक की छुट्टी की अर्जी नहीं की गई मंजूर, चुनावी ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से मौत

dead_body36.jpg

द फॉलोअप डेस्क
लोकसभा चुनाव 2024 में आज चौथे चरण का मतदान जारी है। बिहार के 5 संसदीय सीट पर वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण के मतदान में मुंगेर लोकसभा सीट हॉट सीट बना हुआ है। ऐसे में मतदान के दौरान बिहार मुंगेर में बड़ा हादसा हुआ। यहां चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक शिक्षक की हार्ट अटैक से मौत हो गयी। बता दें कि मृत शिक्षक का शंकरपुर स्थित मध्य विद्यालय बूथ नंबर 210 पर उनकी ड्यूटी लगी थी। परिजनों का आरोप है कि ओंकार चौधरी गंभीर रूप से बीमार थे। उन्होंने अपनी बीमारी को लेकर आवेदन भी दिया था लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा उन्हें जबरन ड्यूटी दी गई जिस वजह से उनकी मौत हो गई।


छुट्टी के लिए किया था आवोदन
मुंगेर के  टेटिया बंबर के जगतपुरा निवासी शिक्षक ओमकार चौधरी की मौत हो गई। मतदानकर्मी की तबीयत मतदान केंद्र पर ही बिगड़ गयी और वो बेहोश होकर बूथ पर ही गिर गए। आनन-फानन में उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। परिजनों का कहना है कि शिक्षक ओमकार चौधरी हृदय रोग से ग्रसित थे और  छुट्टी के लिए आवेदन दिया था ।  छुट्टी मंजूर नही हुई, इस कारण वे मतदान कराने केंद्र पर पहुंचे थे और वहां हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई।


पहले भी हो जा चुकी के कर्मियों की जान
गौरतलब है कि इससे पहले भी पूर्व में हुए मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी पर तैनात कई कर्मियों की जान जा चुकी है। पहले के तीन चरणों में भी ऐसे मामले देखे गए जब मतदान बूथ पर तैनाती के दौरान ही कर्मी की मौत हो गयी। इधर, मुंगेर में मतदान कार्य जारी है।

Tags - loksabha election 2024munder loksabha seat