logo

चिराग पासवान के संसदीय क्षेत्र में बाढ़ से बेकाबू हुए हालात, मदद को आगे आए सांसद 

vainew4_1629106445.jpg

द फॉलोअप डेस्क

 बिहार के हाजीपुर जिले में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए हायजीपुर के सांसद और केन्द्रीय मंत्री चिराग पासवान ने आपने सोशल मीडिया में  एक पोस्ट किया है। उस पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि "इन दिनों भारी बारिश के कारण गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से हाजीपुर के विभिन्न हिस्सों में बाढ़ की भयावह स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। मैं लगातार दूरभाष के माध्यम से स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूं और हाजीपुर, महनार, सहदेई बुजुर्ग, देसरी और राघोपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए तत्पर हूं।"

उन्होंने आगे लिखा है, विगत दो दिनों में हाजीपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों लगभग 30-40 नाव, 4 एसडीआरएफ मोटर नावें, पीड़ित परिवारों को सूखा राहत सामग्री, डॉक्टरों की टीम और सामूहिक रसोई की व्यवस्था कराई गई है। पशुओं की देखभाल के लिए भी जिला प्रशासन निरंतर कार्य कर रहा है। हाजीपुर प्रखंड में गंडक नदी पर क्षतिग्रस्त पुल की मरम्मत का कार्य भी पूरा हो चुका है। इस स्थिति में, मैं और मेरी पार्टी के कई कार्यकर्ता एवं नेता जमीनी स्तर पर लोगों की सेवा में मुस्तैद हैं। आगे भी बाढ़ से निपटने के लिए जो भी आवश्यक कदम उठाने होंगे, वे उठाए जाएंगे। मैं हाजीपुर की जनता की सेवा के लिए सदैव संकल्पित हूं।"
गंगा के जलस्तर में आई कमी, लेकिन बाढ़ पीड़ित अब भी परेशान
गंगा नदी के जलस्तर में आब काफी कमी आ गई है। इसके बावजूद प्रखंड के लाखों लोगों का संकट अब भी काम नहीं हुआ है। लगभग 8 दिनों से बढ़ का पानी जमा होने के कारण अब भी लोगों की मुसीबतें बनी हुई है। गांव में जमा पानी के दुर्गंध से बीमारी के फैलने का दर भी लगा हुआ है। लोगों के अनुसार अब तक प्रशासन की और यहां ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव की व्यवस्था नहीं की गई है।

Tags - CHIRAAGPASWAAN HAAJIPUR BIHARGOVERMENT FLOOD HAAJIPURMP HELP BIHARFLOOD