logo

BIHAR : जम्मू पहुंचकर बोला- कैंप से गाड़ी आ रही है, फिर लापता हो गया सीवान का जवान

jawan.jpg

सीवान: 
बिहार (Bihar) के सीवान के एक जवान अचानक गायब हो गए हैं। वो घर पर छुट्टी बिताकर 29 जुलाई को वापस आर्मी कैप (Army Camp) के लिए निकले थे। परिजनों ने कहा कि उनका नंबर बंद आ रहा है।  अंतिम बात उन्होंने अपनी पत्नी से जम्मू (Jammu) पहुंचने पर किया था। पत्नी ने कहा था कि जम्मू पहुंच गया हूं कैप से गाड़ी आ रही है। वहां रिपोर्ट करने के बाद अब फोन करता हूं। इसके बाद उनका फोन बंद आ रहा है। जवान को लेकर परिजन काफी परेशान है। इधर आर्मी कैंप वाले भी उनकी खोज में लगे हैं।

14 जुलाई  2022 को यूनिट के लिए हुए थे रवाना
जवान लकड़ी नवीगंज प्रखंड के किशनपुरा निवासी स्व.विश्राम सिंह के पुत्र जितेंद्र कुमार सिंह है। वह जम्मू में आर्मी में सिपाही पद पर कार्यरत हैं। वो 14 जुलाई  2022 को अपने यूनिट से छुट्टी लेकर घर पहुंचे थे। छुट्टी बिताने के बाद 29 जुलाई को जितेंद्र अवध-आसाम एक्सप्रेस ट्रेन से जम्मू के लिए गए। 

जम्मू पहुंचने पर हुई थी अंतिम बात
परिजनों का कहना है कि दिल्ली पहुंच कर उसने बताया कि मैं दिल्ली पहुंच गया हूं उसके बाद उसकी वहां से जम्मू के लिए ट्रेन थी। फिर जम्मू पहुंचकर उसने बताया कि जम्मू पहुंच गाया हूं कैप से गाड़ी आ रही है। वहां रिपोर्ट करने के बाद अब फोन करता हूं। यह हमारी उससे अंतिम बात थी। इसके बाद 31 जुलाई से लगातार कोशिश के बाद भी उससे बात नहीं हो पा रही है।

यूनिट से भी उनकी खोजबनी शुरू
घर के लोगों ने उनकी यूनिट में फोन किया तो पता चला कि अभी तक वो जम्मू स्थित यूनिट में नहीं पहुंचे हैं। परिजनों ने सारी बातें यूनिट में बताई हैं। यूनिट से भी उनकी खोजबीन शुरू कर दी गई है। परिजनों ने बताया कि उनके खाते से 2 अगस्त को जम्मू के पास कठुआ से 10 हजार और 7 हजार रुपए की 2 बार निकासी की गई है, जिसका मैसेज मोबाइल में आया है। फौजी की पत्नी रामी देवी ने बताया कि यूनिट के द्वारा भी पैसे की निकासी को आधार मानकर जांच शुरू कर दी गई है। जितेंद्र का सुराग नहीं मिलने से उनके घर में लोगों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।