logo

नकली मरीज बनकर एंबुलेंस में लेटा था तस्कर, नीचे छिपा रखी थी 200 लीटर शराब; ऐसे पकड़ा गया

WINE02.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

बिहार में एक शऱाब तस्कर ने शराब तस्करी का निराला तरीका खोजकर निकाला। उसने एक स्थान से दूसरे स्थान तक शराब ले जाने के लिए अपने शरीर पर मरहम-पट्टी की और एक एंबुलेंस में नकली मरीज बनकर लेट गया। पुलिस को चेकिंग के दौरान शक हुआ तो हैंड स्कैनर मंगवाकर जांच की गयी। इससे पता चला कि एंबुलेंस में शराब रखी हुई है। चेक करने पर पुलिस को एंबुलेंस की बेडनुमा सीट के नीचे से लगभग 200 लीटर शराब मिली। फिर आगे चेकिंग में पता चलता कि इसके उपर लेटा मरीज भी नकली है। पुलिस ने इस नकली मरीज और एंबलेंस के चालक को गिरफ्तार कर लिया है। 

ऐसे पकड़ा गया तस्कर 
पुलिस ने इस अनोखे शऱाब तस्कर को बिहार के सारण, मांझी इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि शराब तस्कर ने सिर और पैर में पट्टी बांध रखी थी। शक होने पर हमने पट्टियां खुलवाईं लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला। तब स्कैनर से वाहन की जांच की गयी। जांच के क्रम में वाहन की लंबी सीट के नीचे से शऱाब की कई बोतलें बरामद की गयीं। इनको जब्त कर लिया गया। जब्त शराब की कीमत लाखों में है और इसकी मात्रा लगभग 200 लीटर है। पुलिस ने बताया कि इस तकनीक का इस्तेमाल कर तस्कर पिछले कई दिनों से शराब एक शहर से दूसरे शहर ले जा रहे थे। इसके लिए एंबुलेंस में बकायदा एक तरखाना बना लिया गया था। 

 

 

इनको किया गया है गिरफ्तार 

शराब तस्करी में गिरफ्तार दोनों युवक की आयु 30 से 35 साल के बीच है। इनमें से एक एंबुलेंस का चालक है जिसका नाम सतीश कुमार है। सतीश हरियाणा का निवासी बताया जाता है। वहीं, दूसरे आरोपी का नाम सतवीर सिंह है। मिली खबर के मुताबिक सतवीर पंजाब के सीमावर्ती इलाके के रहने वाला है और बिहार में रोजगार की तलाश में आय़ा था। पुलिस को शक है कि दोनों शऱाब तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हो सकते हैं। दोनों से इस बाबत पूछताछ की जा रही है।  

 

 

हमें फॉलो करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें -                    

https://chatwhatsappcom/H6JHUZV9z0LIcfjbcYlVDn

Tags - Liquor SmugglingPatientsambulance