logo

BIHAR : हेडमास्टर ने महज 6 महीने में किया स्कूल का कायाकल्प, तबादले पर फूट-फूटकर रोये छात्र

teacher_farewell.jpg

सहरसा:
बिहार (Bihar) के सरकारी स्कूल (Government School of Bihar) से जुड़ी खबरें आये दिन हमें देखने को मिल ही जाती है। चाहे वे स्कूल की खराब व्यवस्था के बारे में हो या फिर मास्टर जी के पढ़ाने के रवैये को लेकर। इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है। जिसमें एक दुलर्भ चीज देखने को मिली है। इस वीडियो में स्कूल से शिक्षक की विदाई के दौरान बच्चे फूट-फूट कर रो रहे है। इनके रोने का कारण है उनके स्कूल के हेडमास्टर साहब का तबादला। 

प्रिंसिपल के विदाई समारोह पर भावुक हुए बच्चे
मामला  बिहार के सहरसा जिले के सोनपुर मध्य विद्यालय का है। वायरल विडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है मध्य विद्यालय सोनपुरा के प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह के तबादले के बाद स्कूल प्रांगण में विदाई समारोह का आयोजन किया गया है। इसमें न सिर्फ सोनपुरा मध्य विद्यालय के शिक्षक और छात्र मौजूद है बल्कि आसपास के कई स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल भी मौजूद हैं।

महज 6 माह में बदला स्कूल का रूपरेखा
मिली जानकारी के अनुसार महज 6 माह पूर्व राजीव कुमार की तैनाती मध्य विद्यालय सोनपुर के प्रिंसिपल के रूप में हुई थी। अपने 6 माह के कार्यकाल में उन्होंने ना सिर्फ स्कूल की शिक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया बल्कि सरकार द्वारा छात्र-छात्राओं को मिलने वाली योजनाओं का भी भरपूर लाभ दिलाया। इतना ही नहीं स्कूल के समय वो हेडमास्टर के साथ-साथ एक अभिभावक के रूप में भी बच्चों से जुड़े रहे। यही जुड़ाव बच्चों के दिल को छू गया, जिस वजह से वो अपने हेडमास्टर राजीव कुमार सिंह के तबादले के बाद खुद को रोक नहीं पाए और रोने लगे।

प्रिंसिपल भी हुए भावुक
यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। वीडियो में बच्चे प्रिंसिपल से न जाने की जिद कर रहे है। बच्चे को भावुक देख प्रिंसिपल राजीव कुमार सिंह भी भावुक हो गए।  बहरहाल ऐसे भावुक क्षण एक शिक्षक और छात्र के बीच बहुत ही कम देखने को मिलता है।