logo

रांची के तांत्रिक ने बिहार के दंपति को झांसा देकर चुराया बच्चा, 50 हजार में बेचा

a451.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

रांची के तांत्रिक ने बिहार के जमुई जिला निवासी एक दंपति को झांसा देकर उसके 10 माह के बच्चे को 50 हजार रुपये में बेच दिया। दरअसल, तांत्रिक ने दंपति को यह कहकर डराया कि आपका बच्चा भविष्य में आपकी मौत का कारण बनेगा। पुलिस ने मामले में कार्रवाई कर आरोपी तांत्रिक और बच्चा खरीदने वाले दंपति सहित 5 लोगों को हिरासत में लिया है। पीड़ित दंपति को उनका बच्चा लौटा दिया।

 

दंपति को झांसा देकर चुराया था बच्चा
यह पूरा मामला बिहार के जमुई जिला अंतर्गत गिद्धौर थानाक्षेत्र के रतनपुर गांव का है। रतनपुर गांव निवासी विकास विश्वकर्मा और आरती देवी ने बताया कि रांची जिला के ओरमांझी का रहने वाले तांत्रिक भूषण मिस्त्री का उनके घर पर आना-जाना था। एक दिन भूषण ने आरती से कहा कि उसका 10 माह का बच्चा भविष्य में उसकी और उसके पति की मौत का कारण बनेगा। तांत्रिक ने कहा कि यदि संकट से छुटकारा पाना है तो बच्चे को कोलकाता के कालीघाट ले जाकर पूजा-अर्चना करनी होगी। इस प्रकार, दंपति को झांसा देकर भूषण बच्चे को ले गया और मुजफ्फरपुर में एक दंपति को बेच दिया। इधर, आरती को अनहोनी की आशंका हुई।

 
गौरतलब है कि आरोपी तांत्रिक भूषण मिस्त्री रिश्ते में आरती के दूर का मामा लगता है। यही वजह है कि आरती ने उस पर भरोसा किया। 

तांत्रिक सहित कुल पांच लोग गिरफ्तार
पुलिस ने मामले में बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए तांत्रिक भूषण मिस्त्री और बच्चे को खरीदने वाले दंपति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने बताया कि बच्चे का सौदा करने के लिए तांत्रिक ने खुद को बच्चे का पिता बताया था। उसने मुजफ्फरपुर निवासी दारोगा ठाकुर और खुश्बू कुमार को बच्चा बेचा था। बच्चे के एवज में उसने दंपति से 50 हजार रुपये लिए थे।