logo

BIHAR : जन्मदिन पर पिता को 'लालू पाठशाला' का तोहफा देंगे तेजप्रताप

FUziaJXaMAAv4Qr.jpg


पटना:
लालू यादव के जन्मदिन पर उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव उन्हें एक खास तोहफा देने वाले है। जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजप्रताप यादव ने कहा है कि वे लालू के जन्मदिन के अवसर पर लालू पाठशाला का शुभारंभ करेंगे। इस बात की जानकारी उन्होंने परिषद के सोशल मीडिया पेज पर जारी की है। पटना की दलित बस्ती से इसकी शुरुआत की जाएगी। यह पाठशाला पहले से ही चर्चा में है कि लालू प्रसाद के समय शिक्षा व्यवस्था की स्थिति पर खूब सवाल उठते रहे हैं। बता दें कि लालू यादव का जन्मदिन 11 जून को है। 


"शिक्षा" को बढ़ावा 
छात्र जनशक्ति परिषद की ओर से शुरू होने वाली लालू पाठशाला के बारे में कहा गया है कि 'जनशक्ति के पांच संकल्पों में से एक संकल्प "शिक्षा" को बढ़ावा देते हुए लालू पाठशाला का शुभारम्भ करने जा रहा हूं ताकि ये भ्रष्ट सरकार शिक्षा  में बाधा न बने'। बताया गया है कि परंपरा और संस्कार पर इस विद्यालय में फोकस किया जाएगा और ओपेन क्लास रूम की व्यवस्था होगी।' दलित बस्ति में बच्चों के बीच जनशक्ति परिषद की टोपी लगाए और गले में गमछा डाले फोटो भी पोस्ट किया। 


लालू पुत्र नहीं बनें शिक्षक :नीरज कुमार 
जनशक्ति परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रशांत प्रताप ने बताया कि प्राथमिक स्तर के बच्चों को इस पाठशाला में पढ़ाया जाएगा। शुरू में संगठन के शिक्षित युवा ही बच्चों को पढ़ाने का काम करेंगे। धीरे-धीरे प्रदेश भर में इसका विस्तार किया जाएगा। बच्चों को शिक्षा का अधिकार दिलाना परिषद का मुख्य उद्देश्य है। वहीं जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कटाछ करते हुए कहा कि पाठशाला खोलने से ज्यादा अच्छा होता कि लालू पुत्र, लालू प्रसाद इतनी डिग्री तो हासिल कर लिए होते। उन्होंने एक सलाह यह भी दी है कि लालू पाठशाला के शिक्षक लालू पुत्र नहीं बनें जो खुद शैक्षणिक रुप से पिछड़े हुए हैं।