logo

ऐश्वर्या को घर का किराया और बिजली बिल देंगे तेजप्रताप, कोर्ट ने दिया आदेश

teju3.jpg

द फॉलोअप टीम, पटनाः


लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के मंत्री तेज प्रताप यादव और उनकी ऐश्वर्या राय के तलाक केस में पटना फैमिली कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट की ओर से ऐश्वर्या राय की प्रोटेक्शन को लेकर आदेश दिया गया है। कोर्ट ने भी ये माना है कि ऐश्वर्या के साथ शादी के बाद घरेलू हिंसा हुई है। तेज प्रताप को घरेलू हिंसा को लेकर कोर्ट ने चेतावनी भी दी है। पटना कोर्ट ने आदेश दिया है कि ऐश्वर्या के रहने की व्यवस्था, उन्हें राबड़ी देवी जैसा घर, उसका किराया, बिजली का बिल सब तेजप्रताप वहन करेंगे। कोर्ट ने तेजप्रताप से ऐश्वर्या को सुरक्षा भी मुहैया कराने का आदेश दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई 31 अक्टूबर 2023 को है। 


6 महीने का अल्टीमेटम दिया गया
तेज प्रताप और उनकी ऐश्वर्या के तलाक और घरेलू हिंसा का मामला जो पटना में चल रहा है उसमें कोर्ट ने 27 सितंबर 2023 को सुनवाई करते हुए ये आदेश दिए थे, जो अब सामने आया है। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि 1 महीने के भीतर ऐश्वर्या को राबड़ी देवी के घर की तरह ही रहने की सुविधा मिलनी चाहिए। पटना कोर्ट ने तेजप्रताप को 6 महीने का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि ऐश्वर्या के साथ अब कोई घरेलू हिंसा नहीं होनी चाहिए। अगर हिंसा हुई तो ये आपके पक्ष में नहीं होगा। फैमिली कोर्ट ने माना कि तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ घरेलू हिंसा की। कोर्ट ने सख्त हिदायत दी कि ऐश्वर्या के साथ अब कोई घरेलू हिंसा हुई तो ये आपके पक्ष में नहीं होगा। 


शादी के बाद किया गया प्रताड़ित 
कोर्ट ने माना कि ऐश्वर्या को शादी के प्रताड़ित किया गया। पटना फैमिली कोर्ट ने सुनवाई के दौरान ये माना है कि तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न किया है। इसकी वजह से पटना कोर्ट ने ऐश्वर्या को सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने ऐश्वर्या को 'प्रोटेक्शन ऑर्डर' दिया है। कानूनी जानकारों की मानें तो 'प्रोटेक्शन ऑर्डर' के तहत अगर ऐश्वर्या के साथ किसी भी तरह की शारीरिक या मानसिक प्रताड़ना होती है तो उसका आरोप तेजप्रताप यादव पर लगेगा। आपको बता दें कि साल 2018 में तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी हुई थी और ये शादी 1 साल भी नहीं टिक सकी। ऐश्वर्या ने शादी के बाद ही तेजप्रताप पर आर्थिक, मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया था। यही नहीं, अपनी सास और पूर्व सीएम राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती पर मारपीट तक का आरोप लगाया था।


हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N