logo

BIHAR : बिहार में बंदरों ने रोक दी ट्रेन, 2 घंटे तक हलकान रहे यात्री

train5.jpg


पश्चिम चंपारण:
बिहार (Bihar) के पश्चिम चंपारण (West Champaran) से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। जहां बंदरों की वजह से मुंबई के बांद्रा से बरौनी  जा रही अवध एक्साप्रेस (Avadh Express) ट्रेन करीब 2 घंटे तक जंगल के बीच खड़ी रही। बंदरों का झुंड रेलवे के हाईटेंशन तार पर उछल-कूद कर रहा था। इस वजह से तार टूट गया। हाईटेंशन तार के टूटते ही ट्रेन का परिचालन ठप पड़ गया। सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी (railway officials) और पुलिसकर्मी (Bihar Police) मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कित के बाद जाकर हाईटेंशन तार को ठीक किया जा सका जिसके बाद ट्रेन का परिचालन दोबारा शुरू हो पाया।


बंदरों के उत्पाद के कारण हाईटेंशन तार क्षतिग्रस्त
जानकारी के अनुसार  पनियहवा और वाल्मीकि नगर रेलवे स्टेशन के बीच बंदरों का उत्पात जारी रहता है। बंदरों के कारण हाईटेंशन तार क्षतिग्रस्त हो गया जिस कारण गोरखपुर-नरकटियागंज रेलखंड से आने वाली ट्रेनों का परिचालन रोका गया था। जिसके बाद बांद्रा से बरौनी जा रही अवध एक्सप्रेस ट्रेन मौके पर ही खड़ी रही। इसके साथ ही इस रेलखंड पर चलने वाली सप्तक्रांति समेत कई गाड़ियों को विभिन्न स्टेशनों पर रोकना पड़ा। तकरीबन 2 घंटे तक अवध एक्सप्रेस ट्रन जंगल के बीच में ही रुकी रही, जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

1 घंटा का ब्लॉक लेकर की गई मरम्मत
वाल्मीकि नगर के स्टेशन मास्टर पीएन पांडे ने बताया कि लगभग 1 घंटा का ब्लॉक लेकर इलेक्ट्रिक विभाग द्वारा इसुलेटर और पेंडुलम का मरम्मती की गई। जिसके बाद ट्रेनों का परिचालन को शुरू किया गया।