logo

'अ'पूर्ण शराबबंदी : पटना में जहरीली शराब से 2 युवकों की मौत, 1 की हालत गंभीर

sarab.jpg

पटना:
बिहार (Bihar) में शराब पर पूरी तरह (Liquor ban) रोक है। इसके बावजूद राज्य में अवैध शराब की ब्रिकी और शराब के सेवन से मौत का सिलसिला कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। मामला पटना सिटी (Patna City) का है। यहां जहरीली शराब पीने से दो युवक की मौत हो गई। वहीं एक की हालत गंभीर है। जिसका इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की जा रही है। इसके साथ ही शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज (Nalanda Medical College) भेज दिया है। 

इलाज के दौरान दोनों की हुई मौत
मामला आलमगंज थाना क्षेत्र के बिस्कोमान कॉलोनी का है। जहां तीन दोस्त अखिलेश कुमार, विवेक कुमार और अभिषेक कुमार ने अगमकुआं के कुम्हरा निवासी विशाल कुमार और शशि भूषण यादव नामक शख्स से शराब खरीदकर पिया था। जिसके बाद तीनों की तबीयत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान अखिलेश कुमार और विवेक कुमार की मौत हो गई। वहीं अभिषेक कुमार की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों के परिजनों के रो-रो कर बुरा हाल है।

परिजन ने मौत का कारण शराब बताया
वहीं घटना के संबंध में जब मृतक के परिजन से बात करनी की कोशिश की गई तो पिता श्याम कुमार और भाई चंदन कुमार ने मौत का कारण अवैध शराब बताया है। उन्होंने बताया कि शराब पीकर घर लौटने के बाद अखिलेश की तबीयत बिगड़ने लगी, बाद में इलाज के दौरान निजी अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया। मृतक विवेक कुमार के चचेरे भाई नितेश शर्मा का भी कहना था कि विवेक को शराब पीने की लत थी, और वह शराब पीकर घर लौटा था। उन्होंने बताया कि अचानक से तबीयत बिगड़ने पर उसकी घर में ही मौत हो गई।

शराब पीने की बात पुलिस ने भी स्वीकार की
मामले की जांच करे रहे थानाध्यक्ष अभिजीत कुमार ने दो मौत की पुष्टि करते हुए मृतक के परिजनों द्वारा मृतकों के शराब पीने की भी बात स्वीकार की है। हालांकि थानाध्यक्ष ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरे मामले  की पता चलने की बात कही है।