logo

चोट से बच्चे के सिर से निकला खून तो प्रिंसिपल ने गटर में फेंका, बोली- डर गई थी; पुलिस ने किया गिरफ्तार

ayush.jpg

द फॉलोअप डेस्क
पटना के स्कूल के गटर से मिले बच्चे के शव केस मामले में पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है। पुलिस ने 4 साल के आयुष के हत्या मामले में प्रिंसिपल और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान स्कूल की प्रिंसिपल की पत्नी वीणा झा ने बताया कि बच्चे के सिर से खून निकल रहा था। बेटे ने उठाकर गटर में फेंक दिया। वहीं मामले की लेकर आयुष की बहन जो उसी स्कूल में पढ़ती है। जिसने पूरा घटना देखी उसने पुलिस को सारी बात बताई। मृतक के परिजन का रो-रो कर बुरा हाल है। वो लगातार आरोपियों के फांसी की सजा देने की गुहार लगा रहे हैं।


डर गए थे इसलिए गटर में फेंक दिया
वीणा झा ने पुलिस पूछताछ के दौरान कहा था मेरा बेटा स्कूल का संचालक है। वीणा झा ने बताया कि खेलने के दौरान उसे गंभीर चोट लग गई थी। काफी खून बह गया था। आयुष बेहोश हो गया था। हम काफी डर गए थे। मैने और मेरे बेटे ने मिलकर पहले खून के धब्बे हटाए फिर आयुष को गटर में फेंक दिया। हमें लगा किसी को कुछ पता नहीं चलेगा। हम बच जाएंगे। इसके साथ ही हमने सीसीटीवी फुटेज भी डिलिट कर दिया। 
मुझे सर ने धमकी दी थी इसलिए कुछ नहीं बताया
आयुष की बहन प्रिया ने बताया, 'मैंने देखा कि धनराज सर आयुष को गटर में रखकर उसके ऊपर लकड़ी का पटरा रख दिए। इसके बाद उस पर प्लास्टिक का बोरा रख दिया और वहां से निकलते हुए मेन गेट को बंद कर दिया।हम लोग आयुष को खोजने लगे। हम लोगों ने कहा कि आपने ही मेरे भाई को रखा है। मेरे भाई को वापस कीजिए। इस पर धनराज सर क्लास की ओर जाने से मना करने लगे।मैंने कहा कि मैं घर जाकर अपने पिता को घटना के बारे में बताऊंगी। इसके बाद धनराज सर ने धमकी भी दी। उन्होंने कहा कि अगर किसी को कुछ कहा तो तुम देखना कि तुम्हारा क्या हाल होता है। इसके कारण मैंने किसी को कुछ नहीं कहा।'


स्कूल वालों ने कुछ नहीं बताया
आयुष के पिता से जब उसके चोट लगने को लेकर जानकारी के सवाल किए गए थे उन्होंने कहा कि इसके बारे में स्कूल वालों ने कुछ नहीं बताया। मैंने CCTV फुटेज दिखाने के लिए बोला, लेकिन स्कूल प्रबंधन की ओर से नहीं दिखाया गया। कैमरा खराब होने की बात कही गई। रात दो बजे क्लास रूम वाले कैमरे को दिखाने की जिद की तो देखा कि आयुष खेलता दिख रहा है। इसके बाद के 10 मिनट का फुटेज डिलिट था। 
दीघा थाने में दो FIR दर्ज
आयुष हत्याकांड मामले में दीघा थाने में दो FIR दर्ज की गई हैं। एक मामला हत्या का है। इसमें प्रिंसिपल और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरा तोड़फोड़ और आगजनी का है। तोड़फोड़ मामले में अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है।
 

Tags - Bihar newscrime news