logo

नीतीश कुमार को BJP क्यों मुख्यमंत्री बनाये रखना चाहती है- प्रशांत किशोर ने बताया ये राज  

prashant4.jpeg

पटना

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को बीजेपी (BJP) क्यों मुख्यमंत्री बनाये रखना चाहती है, इस सवाल का जवाब जन सुराज के मुखिया प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने अपने अनुभव औऱ विश्लेषण के आधार पर दिया है। उन्होंने कहा कि दरअसल कांग्रेस ने लालू यादव के साथ बिहार में जा काम 15 साल किया, वही काम बीजेपी अब बिहार में नीतीश कुमार की मदद से कर रही है। कहा कि ऐसा नहीं है कि बीजेपी बिहार में सुशासन चाहती है। कहा न तो कांग्रेस औऱ न ही बीजेपी के विकास से कुछ लेनादेना है। उन्होंने मोदी पर भी टिप्पणी की। कहा कि आज से कुछ महीने पहले नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा में महिलाओं पर गैर जिम्मेदाराना बयान दिया था। प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे थे। मोदी ने वहां नीतीश के उसी बयान का हवाला देकर कहा कि ऐसे सीएम को सजा मिलनी चाहिये। लेकिन फिर उन्होंने नीतीश को सीएम बना दिया।  

30 साल में लालू-नीतीश ने बिहार की दुर्गति की 


प्रशांत किशोर ने कहा कि पिछले 30 बरस में लालू-नीतीश ने बिहार की जो दुर्गति की वो तो जग जाहिर है। लेकिन BJP और कांग्रेस भी बिहार के लिए उतनी ही बड़ी दोषी पार्टी है। 15 तक साल लालू प्रसाद यादव को बिहार की जनता ने नहीं जिताया था। बिहार की जनता ने लालू को मात्र 1 बार जिताया था। बाकी चुनावों में 20 से 25 सांसदों के लालच में कांग्रेस ने जंगलराज को चलाने में लालू यादव की मदद की। 

बिहारी कह कर गाली भी सबको देना है
प्रशांत किशोर ने आगे कहा जो काम कांग्रेस ने लालू के साथ किया वही काम BJP ने नीतीश कुमार के साथ कर रही है। नीतीश कुमार को कुर्सी में बैठाए रखो चाहे बिहार की जनता का जो हो। कहा, फोकस इस पर है कि 30 से 35 सांसद जीत कर दिल्ली में जाते रहें। बिहार से 30 सांसद सबको चाहिए। लेकिन बिहारी कह कर गाली भी सबको देना है।