logo

BIHAR : पटना से दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट में युवक ने बम होने का दावा किया, मची अफरा-तफरी 

indigo.jpg

पटना:
पटना से दिल्ली (Patna To Delhi) जा रही इंडिगो फ्लाइट (Indigo Flight) में बम होने की खबर में बाद हड़कंप मच गया। इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6E- 2126 से यात्रा कर रहे एक यात्री ने कहा कि मेरे पास बम है जिसके बाद एयरपोर्ट (Patna Airport) पर अफरा-तफरी वाला माहौल हो गया।

पूरे सामान व विमान की तलाशी
मामला गुरूवार रात करीब 8:20 बजे का है। पटना से दिल्ली जा रही फ्लाइट उड़ान भरने ही वाली है। तभी फ्लाइट में मौजूद एक 24 साल के युवक ने कहा, 'मुझे नीचे उतारिए, मेरे पास बम है। बाकी सबको भी उतारिए।' जिसके पास सभी पैसेंजर्स को आनन-फानन में नीचे उतारा गया। सारे कार्गो से सामान भी उतार लिए गए। इसके बाद बम निरोधक दस्ता पहुंचा और पूरे सामान व विमान की तलाशी ली गई। लेकिन, न तो बम मिला और न ही किसी प्रकार का विस्फोटक  बावजूद इसके फ्लाइट को कैंसल कर दिया गया। 

युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं
बम होने का झूठा दावा करने वाले युवक का नाम  ऋषि चंद सिंह बेदी है। वह अपने माता-पिता के साथ पटना से दिल्ली जा रहा था। उसके माता-पिता के अनुसार ऋषि पटना से दिल्ली जाना नहीं चाह रहा था। ऋषि पटना के हाजीपुर में रहकर नौकरी करता है। पिछले कुछ दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। यही कारण है कि गुरुवार की सुबह इसे यहां से ले जाने के लिए परिजन आए थे।

फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने फ्लाइट को रात 12:10 बजे के लिए रिशिड्यूल किया था, लेकिन आधी रात से ज्यादा वक्त बीतने के बाद भी फ्लाइट उड़ान नहीं भर पाई। जांच लगातार जारी रही।