logo

झारखंड के विकास आर्यन की फिल्म ‘नोटिस’ का ‘इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट’ में चयन

a95.jpeg

रांची:

इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट’ द्वारा आयोजित देश के सबसे बड़े फिल्म चैलेंज (50 hour Filmmaking Challenge) में झारखंड के विकास आर्यन की फिल्म ‘नोटिस’ का चयन हुआ है। इस फिल्म चैलेंज में 43 देशों के फिल्मकार शामिल हुए थे, जिन्हें दिए गए टॉपिक पर सिर्फ 50 घंटे में फिल्म बनाकर जमा करना था। 15 सितंबर की शाम 8 बजे ‘इनवेस्ट इन गुड’ विषय दिया गया, 17 सितंबर की रात 10 बजे तक देश-विदेश से सैकड़ों लोगों ने अपने फिल्म जमा किए, जिनमें से 25 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का चयन किया गया है। 10 अक्तूबर को विकाश की फिल्म के चयन की घोषणा आईएफपी ने ई-मेल द्वारा की। 

21 अक्टूबर को मुंबई से आया है बुलावा
विकास आर्यन सहित चयनित सभी फिल्मकारों को 21 अक्तूबर को मुंबई बुलाया गया है, जहां 2 दिनों तक उन फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी और उनमें से सर्वश्रेष्ठ 5 फिल्मों को पुरस्कार दिया जाएगा। फिल्म चयन में निर्णायक की भूमिका में प्रसिद्ध बॉलीवुड निर्देशक अन्विता दत्त, गौतम मेनन, हबीब फैजल इत्यादि शामिल थे। यह आईएफपी का 13वां सीजन था।

 

रांची में पानी की समस्या पर आधारित है ‘नोटिस’ 
‘नोटिस’ फिल्म रांची में पानी की समस्या पर आधारित है। रेन वाटर हारवेस्टिंग को शाहर में लागू करवाने के लिए एक युवा क्यों कोशिशें करता है, इसी को यह फिल्म दर्शाती है। इसमें रांची नगर निगम और आम लोगों की भूमिका पर मुख्य रूप से जोर दिया गया है। महज 50 घंटे में इस फिल्म की स्क्रिप्टिंग, शूटिंग, एडिटिंग, कलरिंग आदि सभी काम को अंजाम दिया गया। इस फिल्म में लेखक-निर्देशक विकास आर्यन के अलावा इफ्तेखार, निखिल, शरत, सिकंदर, अजय और रोहित की अहम भूमिका थी।