logo

सिनेमा : पदश्री मुकुंद नायक और मधु मंसुरी के हाथों नागपुरी फीचर फिल्म 'दहलीज़' का पोस्टर लांच

dahlij.jpg

रांचीः

झारखंड के युवाओं द्वारा बनाई गई नागपुरी फिचर फिल्म दहलीज का आज पोस्टर लांच किया गया। पोस्टर लांचिग का कार्यक्रम हरमू रोड के "दी काव्स" रखा गया था।  इस फिल्म को श्रेया इंटरनेशनल फिल्म प्रोडक्शन और सहिया फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले टीम एनपीके ने बनाया है। फिल्म के प्रोड्यूसर यतीद के मिश्रा एंव लेखक-निर्देशक एनपीके है। 

किन कलाकारों ने किया है काम
प्रोड्यूसर ने बताया कि इस फिल्म से झारखंड की सिनेमा जगत को एक अलग पहचान दिलाने का काम किया गया है। फिल्म में काम करने वाले सारे कलाकार एवं टेक्नीशयन झारखंड के रहने वाले है। फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में आयुषी भद्रा, रोशन शर्मा, शंकर पाठक, आरूनी झा, शीतल किस्पोटटा, प्रिया मुर्मु, सुकठ ठाकुर और यम्मी है। 

कोरोना काल में शूटिंग टल गई थी 
कोरोना के कारण 2 बार इस फिल्म की शूटिंग रूक गयी थी। फिल्म की दोबारा से शूटिंग 2021 में शुरू किया गया लेकिन फिर से दूसरी लहर की शुरुआत हो गई थी। काफी मशक्कत के बाद अब 2 घंटे 10 मिनट की यह फिचर फिल्म बनकर तैयार है। फिल्म के डायरेक्टर एनपीके ने बताया कि इस फिल्म को पूरे प्रोफेशनल तरीके से बनाने की कोशिश की गई है। उनका मानना है कि यह फिल्म नागपुरी सिनेमा जगत में एक नया दौर शुरू करेगी। एनपीके के कई नागपुरी शार्ट फिल्मों को राष्ट्रीय-अंतराष्ट्रीय स्तर पर काफी सराहा जा चुका है। जल्दी ही इस फिल्म का टीजर भी रिलीज किया जायेगा।

बड़े पैमाने पर रिलीज होगी फिल्म 
इस फिल्म को जल्दी ही झारखंड, ओड़िसा, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ बंगाल और असम के सिनेमाघरों में रिलीज किया जा रहा है। छोटे सिनेमाहॉल के साथ-साथ बड़े मल्टीप्लेक्स में भी इसे उतारा जायेगा। इस फिल्म को मोबाइल थियेटर के जरिये गांव-गांव के लोगों तक पहुंचाने की तैयारी चल रही है।