logo

Plane crash : नेपाल में बड़ा विमान हादसा, 42 लोगों की मौत, भारत ने जताया दु:ख

xnepalplanecrash-1673767082-jpg-pagespeed-ic-igalbc5i6f-1673770177.jpg

द फॉलोअप डेस्क

नेपाल में काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिसमें 5 भारतीय समेत 68 यात्री और 4 क्रू मेंबर सवार थे। जिसमें 42 लोगों के शव निकाल लिए गए हैं। एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने बताया है कि विमान में 68 यात्री सवार थे। फिलहाल बचाव कार्य जारी है और एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है।

 

विमान में 68 यात्री थे सवार

मीडिया के मुताबिक यति एयरलाइंस के 72 सीटर ATR-72 विमान ने काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरी थी। इस विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे। जानकारी के मुताबिक विमान अभी पोखरा के पास पहुंचा था कि एक पर्वतीय इलाके में हादसे का शिकार हो गया।.

नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई

पोखरा हवाई अड्डे पर यात्री विमान दुर्घटना के बाद नेपाल सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। प्रधानमंत्री पुष्प कल दहल 'प्रचंड' ने बचाव कार्य में तेजी लाने के निर्देश दे दिए हैं। सेना ने भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है।भारत के नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नेपाल के हादसे पर दुख जताया। उन्होंने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है