logo

आईसक्रीम में उंगली, दाल में सांप; अब AirIndia के फ्लाइट में पैसेंजर को परोसा 'ब्लेड' वाला खाना

blade.jpg

द फॉलोअप डेस्क
आईसक्रीम में उंगली, दाल में सांप मिलने का किस्सा तो आपने सुना ही होगा। इन सब को बाद अब एक नया मामला सामने आया है। दरअसल, एअर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट के फ्लाइट में पैसेंजर को 'ब्लेड' वाला खाना पसोरा गया। इस बात की जानकारी खुद यात्री ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर दी है। एअर इंडिया की फ्लाइट से बेंगलुरु से सैन फ्रांसिस्को जा रहा था। पॉल ने 10 जून को X पर एअर इंडिया की फ्लाइट में खाने में मिली ब्लेड की दो फोटो शेयर कीं। पैसेंजर ने खाने में ब्लेड मिलने की शिकायत की और एयर इंडिया ने भी ब्लेड जैसे ऑब्जेक्ट होने की बात कबूली है। अब एयर कंपनी इसकी जांच कर रही है। 


कुछ सेकेंड तक खाना चबाने के बाद पता चला
गौरतलब है कि सोशल मीडिया एक्स पर मैथुरेस पॉल नाम के युवक ने 10 जून को एक पोस्ट किया। जिसमें उन्होंने लिखा 'एअर इंडिया का खाना चाकू की तरह काट सकता है। भुने हुए शकरकंद और अंजीर चाट में एक मेटल का टुकड़ा मिला, जो ब्लेड जैसा दिख रहा था। मुझे इसका एहसास कुछ सेकेंड तक खाना चबाने के बाद ही हुआ। शुक्र है, मुझे कोई नुकसान नहीं हुआ। बेशक, इसका दोष पूरी तरह से एअर इंडिया की कैटरिंग सर्विस पर है। क्या होता अगर मेटल का टुकड़ा किसी बच्चे को परोसे गए खाने में होता? पहली फोटो में वह मेटल का टुकड़ा दिखाया गया है, जिसे मैंने थूक दिया और दूसरी तस्वीर में वह खाना दिखाया गया है, जो मुझे सर्व किया गया था।'


क्या कहा एयरलाइन ने
एयरलाइन ने अपने जवाब में दावा किया कि ब्लेड उसके खानपान विक्रेता द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली सब्जी काटने वाली मशीन का हिस्सा था। एयर इंडिया के चीफ कस्टमर एक्सपीरियंस ऑफिसर राजेश डोगरा ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, "एयर इंडिया इस बात की पुष्टि करता है कि हमारे एक विमान में सवार यात्री के भोजन में कोई बाहरी वस्तु पाई गई थी। इसकी जांच में पाया गया कि खानपान सहयोगियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली मशीन का एक टुकड़ा था जो सब्जी काटने के क्रम में टूटकर उसमें चला गया था। इसके साथ ही एयरलाइन ने इस घटना के लिए यात्री से माफी मांगी है।


एयरलाइन ने मुफ्त बिजेनस क्लास यात्रा करने का दिया ऑफर 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस घटना के कुछ दिन बाद एयर इंडिया ने उन्हें (पॉल को) लेटर लिखा था और मुआवजे में दुनिया में कहीं भी मुफ्त बिजेनस क्लास यात्रा करने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया। पैसेंजर का कहना है कि ये रिश्वत है और मैं इसे स्वीकार नहीं करता। 

Tags - AirIndiaAirindia newsAirindia airlines