logo

दाऊद को जहर दिया गया! भांजे ने सामने आकर बताया 'डॉन' का हाल

a981.jpeg

द फॉलोअप डेस्क:

सोमवार को यह खबर आई कि मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में शामिल दाऊद इब्राहिम को किसी अज्ञात शख्स ने जहर दे दिया है। बताया गया है कि गंभीर हालत में दाऊद को कराची के आगा खान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तान में कल इंटरनेट सेवाएं भी बाधित थी जिसकी वजह से इन कयासों को पर्याप्त बल मिला। सोमवार देर शाम तक कई रिपोर्ट्स में दाऊद इब्राहिम की मौत की बात भी कही जाने लगी लेकिन सच क्या था? दरअसल, यह चौथी बार था जबकि दाऊद इब्राहिम के अस्पताल में भर्ती होने या मौत की खबर सामने आई थी। अब, डी कंपनी के मालिक के भांजे ने सामने आकर पूरी सच्चाई बयां की है। 

दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की पुष्टि नहीं
1993 मुंबई ब्लास्ट के गुनहगार को जहर दिए जाने की बात की पुष्टि नहीं हो पाई। अब तक यह स्पष्ट हो चुका है कि दाऊद को जहर दिए जाने की खबर कोरी अफवाह थी लेकिन इस बात की जरूर पुष्टि हुई कि दाऊद को कराची के अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। लेकिन क्यों? दरअसल, डॉन को जहर दिए जाने की खबरों के बीच कुछ भारतीय एजेंसियों ने मुंबई में रहने वाले उसके रिश्तेदारों से संपर्क किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक एजेंसियों ने भांजे अलीशाह पारकर और साजिद वाग्ले से संपर्क साधा। अलीशाह तो देश में नहीं मिला लेकिन साजिद वागले ने जहर दिए जाने की बात से इनकार किया है। हालांकि, साजिद ने एजेंसियों को यह जरूर बताया है कि दाऊद इन दिनो कापी बीमार है। उसे हाईपर टेंशन, ब्लड प्रेशर और किडनी से जुड़ी गंभीर बीमारियां है और इसलिए उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पाकिस्तान के किसी अस्पताल में भर्ती है अंडरवर्ल्ड डॉन
कुछ पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दाऊद को पाकिस्तान के ही किसी बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। जिस फ्लोर पर दाऊद का इलाज किया जा रहा है वहां केवल करीबी रिश्तेदारों और डॉक्टरों को ही जाने की इजाजत है। गौरतलब है कि हाल में कई पाकिस्तानी आतंकियों को उनके ही घर में अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मार दी गई। ऐसे में पाक की खुफिया एजेंसियां दाऊद को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। 

कहां से उड़ी दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर?
अब सवाल यह है कि आखिर दाऊद को जहर दिए जाने की खबर कहां से आई? दरअसल, मुंबई के सामाजिक कार्यकर्ता नीरज गुंडे ने अपने ट्विटर (एक्स) पर प्रधानमंत्री कार्यालय, पीएम, गृहमंत्री और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस को टैग करते हुए लिखा कि "जहर दिए जाने के बाद दाऊद इब्राहिम के बेहोश पाए जाने से जुड़ी खबरें सोशल मीडिया में चल रही है। हमने एक सोर्स से इसे कन्फर्म भी करना चाहा। दाऊद की हालत गंभीर है उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसे वेरिफाई किया जाना चाहिए।" दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की पुष्टि नहीं हुई है। हां, उसकी तबीयत जरूर खराब है।