logo

'खूनी से गले मिले', पुतिन से पीएम मोदी की मुलाकात पर यूक्रेन के राष्ट्रपति ने ये क्या कह दिया

modi0090.jpg

द फॉलोअप नेशनल डेस्क 
रूसी राष्ट्रपति पुतिन से पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात और दोनों के गले मिलने पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि मोदी एक खूनी से गले मिले हैं। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को रूस के दौरे पर पहुंचे हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने मोदी की मॉस्को यात्रा की आलोचना की है। कहा है कि ये निराशाजनक है और शांति प्रयासों के लिए ये एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। इस मुलाकात औऱ दौरे को टाला जा सकता था। 


रूसी मिसाइल ने बनाया बच्चों को निशाना 
जेलेंस्की ने आगे कहा, मोदी और पुतिन उसी दिन गले मिले जिस दिन एक रूसी मिसाइल कीव में बच्चों के अस्पताल को निशाना बना रही थीं। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने सोमवार को नोवो-ओगारियोवो में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनके आवास पर मुलाकात की। सोमवार सुबह ही रूसी मिसाइलों ने यूक्रेनी शहरों पर हमला किया था। इसमें कम से कम 37 लोग मारे गए थे और 170 अन्य घायल हुए। इस हमले का जिक्र करते हुए जेलेंस्की ने दोनों के गले मिलने की आलोचना की है। 


सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रिया 

सोशल मीडिया एक्स पर जेलेंस्की ने इस बाबत एक पोस्ट जारी किया है। सोमवार के इस पोस्ट में जेलेंस्की ने रूस के हमले और पुतिन मोदी की मुलाकात पर कहा, 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता को मॉस्को में दुनिया के सबसे खूनी अपराधी को गले लगाते हुए देखना एक बड़ी निराशा है। ये रूस के आक्रामण के खिलाफ शांति प्रयासों के लिए भी एक विनाशकारी झटका है।‘


 

Tags - Volodymyr Zelenskypm modiPutininternational News