logo

95% से कम नंबर आए तो दे दूंगी जान, पढ़ाई का दबाव बनाने के लिए कहती थी मां; बेटे का ब्रेकअप भी कराया

boy_derpressed.jpg

द फॉलोअप डेस्क
बचपन में कभी न कभी हम सब के साथ ऐसा एक बार जरूर हुआ होगा जब हमारे माता-पिता चॉकलेट का लालच देकर क्लास में फर्स्ट आने को कहते होंगे। लेकिन यह बातें माता-पिता केवल हमें पढ़ाई के प्रति प्रेरित करने के लिए ही बोलते हैं। लेकिन चीन में एक मां ने अपने बच्चे पर इस कदर दबाव बनाया कि वह उसने अपनी मां से पीछा छुड़वाने के लिए 1000 किलोमीटर दूर नौकरी ढूंढ ली। महिला अपने बेटे से कहती 95% से कम नंबर आए तो मैं जान दे दूंगी। पीड़ित बेटे ने अपनी मां को लेकर सोशल मीडिया पर जो खुलासा किया है उसे सुनकर हर कोई दंग रह गया। सब यही कह रहे हैं कि भला कोई मां ऐसा कर सकती है क्या?


प्राइमरी स्कूल में कई सारे एक्ट्रा करीकुलर एक्टिविटी  में डाल दिया
दरअसल, चीन में रहने वाले 55 साल की टैंग वैन ने अपने बेटे पेंघे पर बचपन से ही पढ़ाई का दबाव बनाया। अपने बेटे से अकसर कहा करती थी कि जब से तुम्हारा जन्म हुआ मैने अपने लिए एक दिन भी नहीं जिया। तुम्हारी अगर 95% से कम नंबर आए तो मैं जान दें दूंगी। इतना ही नहीं प्राइमरी स्कूल में बेटे का बहुत सारे एक्ट्रा करीकुलर एक्टिविटी  में डाल दिया। पेंघे ने बताया कि वह इस सब एक्ट्रा करीकुलर एक्टिविटी का क्लास पूरा कर रात 10 बजे तक घर आता था। इसके बाद मां मेरे होमवर्क करने को कहती और पूरा करने तक जागी रहती थी। 


20 माले बिल्डिंग से कूदने की धमकी दी
पेंघे ने आगे कहा कि प्राइमरी स्कूल से सेकंड्री तक आते-आते मेर सब्र का बांध टूट गया। मैने अपनी मां के विद्रोह करना शुरू कर दिया। मैं अपने हिसाब से रहने लगा। वह मुझे पढ़ने को कहती तो मैं बैठकर पूरे दिन खेलता। नतीजा यह हुआ कि मुझे 900 में केवल 400 अंक आए। नंबर देखकर मां काफी नाराज हो गई। उन्होंने मुझे 20 माले बिल्डिंग से कूद जाने की धमकी दी। मैं काफी डर गया। मैं मां के पैरों में गिर गया और कहा कि अगली बार से ऐसा नहीं होगा। लेकिन इस धमकी का असर भी मुझपर केवल 1 सप्ताह तक ही रहा। 


मां ने बेटे का ब्रेकअप भी कराया 
मां के दबाव के कारण मैं अपने यूनिवर्सिटी एग्जाम में भी फेल हो गया। तब मां ने कहा कि मैं तुम्हारे कारण अपने दोस्त तक से आंख नहीं मिला पा रही है। मां ने मेरा ब्रेकअप भी कराया क्योंकि उन्हें ऐसा लग रहा था कि मैं इस कारण भटक जा रहा हूं। पेंघे ने आगे कहा कि आखिरकार मैने अपने मां से पीछा छुड़ाने के लिए 1000 किलोमीटर दूर नौकरी ढूंढ ली। लेकिन अब मां मुझे फोन करके शादी और बच्चे को लेकर दवाब बनाती है।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N