logo

Pakistan : इमरान खान ने शाहबाज शरीफ को दिया 6 दिन का अल्टीमेटम, चुनाव की मांग की

Imran_Khan.jpg

डेस्क: 

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद प्रधानमंत्री पद से हटाए गये पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ को 6 दिन का अल्टीमेटम दिया है। क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने शाहबाज शरीफ को 6 दिन का अल्टीमेटम दिया है कि वे देश में आम चुनाव का एलान करें अन्यथा वे पूरे देश को लेकर राजधानी पहुंच जाएंगे। 

राजधानी इस्लामाबाद में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
गौरतलब है कि इमरान खान के चेतावनी भरे बयान के बाद पीटीआई समर्थक रेड जोन इलाके में घुस आये। यहां उनकी पुलिस बल के साथ आंशिक झड़प हुई लेकिन स्थिति को संभाल लिया गया। बाद में वरीय पुलिस अधिकारियों ने समर्थकों को समझा-बुझाकर वहां से वापस भेजा। किसी भी प्रकार की अराजक स्थिति से निपटने के लिए रेड जोन इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इस्लामाबाद पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि इस्लामाबाद के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (IGP) डॉ. अकबर नसीर खान वहीं घटनास्थल पर ही मौजूद थे। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। 

पीटीआई समर्थकों पर आंसू गैस का इस्तेमाल
इधर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद के नाइन्थ एवेन्यू में आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक सरकार मेरी मांग पर विचार नहीं कर लेती मैं यहीं बैठा रहूंगा। इमरान खान ने कहा कि मैं बीते 24 घंटे से देख रहा हूं कि शाहबाज सरकार पाकिस्तान को अराजकता की ओर ले जा रही है। इससे पहले गुरुवार की सुबह सुरक्षाबल के जवानों ने पीटीआई समर्थकों पर आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उनको पीछे धकेलने के लिए पानी की बौछार भी की।