logo

भारतीय विमान को मालदीव के प्रेसिडेंट ने मंजूरी नहीं दी, इलाज में देरी से 14 साल के मासूम की जान चली गई

maldives_president.jpg

द फॉलोअप डेस्क
भारत-मालदीप विवाद के कारण एक 14 साल के मासूम की जान चली गई। रिपोट्स की मानें तो 14 साल के लड़के की ब्रेन स्ट्रोक से मौत हो गई। लड़के को तुरंत इलाज की जरूरत थी। घरवाले उसे राजधानी माले के एक अस्पताल लेकर जाना चाहते थे, लेकिन, परिवार ने जिस एयर एंबुलेंस की मांग की, उसे आने में बहुत ज्यादा देर हो गई। खबर है कि भारतीय विमान को मालदीव के प्रेसिडेंट मोहम्मद मुइज्जू ने मंजूरी नहीं दी। इसके चलते समय रहते उसे इलाज नहीं मिला और उसकी मौत हो गई। 


बच्चे के पिता बोले- एयर एंबुलेंस का मिलना जरूरी था
बच्चे के पिता ने बताया कि वो मालदीप के गाफ अलिफ विलिंगली के आइलैंड विलमिंगटन में रहते हैं। उनका बेटा ब्रेन ट्यूमर और स्ट्रोक से जूझ रहा था। उसे इलाज की जरुरत थी। हमने 17 जनवरी रात से ही एयरलिफ्ट की रिक्वेस्ट करनी शुरू कर दी थी। आइलैंड एविएशन को कॉल करके तुरंत मदद मांगी थी, लेकिन उन्होंने हमें जवाब नहीं दिया। 18 जनवरी की सुबह तक कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद सुबह करीब 8:30 बजे फोन का जवाब दिया। ऐसे मामलों में एयर एंबुलेंस का मिलना बहुत जरूरी है। आखिरकार मालदीव की आसांधा कंपनी लिमिटेड ने बच्चे को एयरलिफ्ट किया और उसे ICU में भर्ती कराया गया, लेकिन बच्चे को बचाया नहीं जा सका।


टेक्निकल गड़बड़ी का हवाला दिया
आसांधा कंपनी ने इस मामले को लेकर सफाई दी है। उन्होंने एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि मदद की रिक्वेस्ट आते ही उन्होंने बच्चे के मेडिकल ट्रांसफर की तैयारी कर ली थी, लेकिन आखिरी वक्त पर एक टेक्निकल ग्लिच की वजह से देरी हुई।

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N\