logo

'मोदी है तो मुमकिन है' का मतलब मुकेश अंबानी से पूछते हैं उनके विदेशी दोस्त, खुद बताया

MUKESH32.jpg

द फॉलोअप डेस्क 

शीर्ष भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट (Gujarat Vibrant Global Summit) में कहा कि उनके विदेशी दोस्त अक्सर उनसे पूछते हैं कि ‘मोदी है तो मुमकिन है‘ का मतलब क्या होता है। अंबानी ने आगे कहा कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी नामुमकिन को मुमकिन करने में यकीन करते हैं। उन्होंने कई मामलों में इसे सच भी साबित कर दिखाया है। कहा, मैं निजी तौर पर पीएम मोदी का फैन हूं। अंबानी ने इस दौरान पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि कैसे गुजरात का सीएम रहते वे हमेशा राज्य के साथ देश की चिंता किया करते थे। उन्होंने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात का उनका सपना अब पूरा होने जा रहा है।  

गुजरात के बारे में क्या कहा अंबानी ने 

गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी अंबानी ने कहा कि रिलायंस भला ही आज ग्लोबल मंच पर पहचान बना रही है। लेकिन कंपनी का गुजरात से लगाव पहले से अधिक मजबूत हुआ है। कहा कि रिलायंस ने अपने कुल निवेश का एक तिहाई हिस्सा सिर्फ गुजरात में इंवेस्ट किया है। उनको खुशी है कि गुजरात को वाइब्रेंट बनाने में उनकी कंपनियों का भी थोडा योगदान है। भला ही ये कितना छोटा है। अंबानी ने बताया कि रिलायंस गुजरात की कंपनी है औऱ आगे भी रहेगी। 

अडाणी ने की मोदी की तारीफ 
गुजरात वाइब्रेंट ग्लोबल समिट में गौतम अडाणी ने भी मोदी की तारीफ की। कहा कि ये समिट मोदी के सपनों का गुजरात बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। ये उनका ही विजन है कि गुजरात आज व्यवसायिक नजरिये से ग्लोबल स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कायम रहा है। कहा कि देश के औद्योगिक परिदृश्य को बदलने की दिशा में मोदी की भूमिका का बड़ा योगदान रहा है। वे आजादी के बाद से अबतक के सबसे सफल पीएम हैं। उनकी नीतियों की वजह से हम ग्लोबल प्रतिस्पर्धा का सामना करने में सक्षम हो सके हैं।